दिल्ली में तीन घंटे की बारिश ने तोड़ा 5 साल का रिकॉर्ड – बच्चे सहित 4 लोग मरे।

39
Tiktok का एक मात्र विकल App "99likes" डाउनलोड करे,जिसे आप वीडियो भी बना सकते है रे
Download 99likes

नई दिल्ली (New Delhi) – रविवार की रोज दिल्ली में बारिश खूब जम कर हुई किन्तु साथ में आफत को भी ले आयी। चार अलग अलग घटना में 4 लोगो की मौत हुई – एक 8 वर्षीया बच्चे के साथ। इसके सहित उन्ना नगर में एक दर्जन मतलब 12 झुग्गियां बह गई। कई थाना परिसर में जलभराव हुए जिसके साथ ही कनॉट प्लेस से ले के पुरानी दिल्ली तक अलग अलग बाज़ारो की दुकानों और घरो में पानी घुस गया। दिल्ली दरिया बन गया कुछ ही घंटो की बारिश में। और वही एक मस्जिद का गुबंद बिजली गिरने से ढह गया। 

रविवार को बारिश सुबह 5 बजे शुरू हुई थी जो तीन घंटे लगातार बरसते हुए राज्य के पानी निकासी की व्यवस्था की पोल खोल के रख दी। इस तीन घंटो की लगातार बारिश में दिल्ली की सडको पर पानी भर गया। मिंटो रोड पर जलभराव की वजह से एक डीटीसी बस पानी में दुब गई। किन्तु सुखद खबर है कि दमकल विभाग ने चालक और परिचालक को सुरक्षित बहार निकल दिया। बस में कोई यात्री नहीं थे। 2 ऑटो रिक्शा भी पानी में फंस गई थी जिनके चालकों को भी सुरक्षित निकला गया। 

इसी दौरान एक पिकअप डूबने से चालक की मौत हुई। 

इसी दौरान एक पिकअप (मिनी ट्रक) पानी में दुब गई जिसके चालक कुंदन सिंह महरा की मौत हो गई। वह उत्तराखंड के पिथौड़गढ के देवी नगर के रहने वाले थे। और वही दूसरी और जैतपुर में हसन – एक 8 वर्षीया बच्चे की डूबने से मौत हो गई। श्रीनिवासपुरी में 28 वर्ष के जलील का मृतदेह एक खाली प्लाट में भरे पानी में मिले। 

पैर फिसलने से एक की मौत। 

जहांगीरपूरी में रहने वाले हैदर अली घर से दूध लेने निकले थे। और रास्ते में उनका पैर फिसला और वे गिर गए जिससे उनकी मौत हो गई। 

12 झुग्गियां भी बह गई। 

उन्ना नगर में भारी बारिश की वजह से नाले की मिटटी कटी और तेज़ बहाव में 12 झुग्गियां बह गई – उसके आसपास के पेड़ पौधे भी बह गए। ये झुग्गियां WHO के बिल्डिंग के पास नाले किनारे बनी हुई थी। पुरानी दिल्ली में मस्जिद का मुबारक बेगम का गुबंद बिजली गिरने की वजह से ढह गया। 

कई बसे भी फंस गई। 

जखीरा अंडरपास में पानी भरने की वजह से कई बसे फंस गई। किराड़ी इलाके में लोगो के घरो में पानी घुस गया। वजीरपुर के अंडरपास में पानी भरने की वजह से उसका असर ट्रैफिक पर नज़र आया। 

तो इस तरह बारिश ने दिल्ली में तहलका मचा दिया है। बारिश के बादल फटने से दिल्ली एक दरिया बन चूका है। काफी लोग मुसीबत में है और एक साथ अलग अलग जगहो पर अलग अलग घटना घट रही है।

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते