मनीषा का रेप हुआ ही नहीं था – हाथरस कांड में यूपी के पुलिस का दावा FSL रिपोर्ट में हुआ साबित! क्या है यह किसी की साज़िश?

562
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

हाथरस केस में यूपी के पुलिस ने किया दावा की पीड़िता का गैंगरेप हुआ ही नहीं था। 

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया – 

हाथरस केस में यूपी पुलिस का दावा, पीड़िता से रेप नहीं हुआ कैसे रिपोर्ट में मनीषा का रेप हुआ है ऐसी कोई बात सामने नहीं आई है। एफएसएल (FSL) रिपोर्ट में ऐसा कुछ भी नहीं आया है कि लड़की का रेप हुआ है जिससे यह साबित होता है कि गलत जानकारी पर जातिगत तनाव पैदा करने की साजिश रची गई। इतना ही नहीं, बल्कि यह भी कहा कि उन लोगों पर कार्रवाई की जाएगी जिन्होंने यह गलत खबर फैलने की कोशिश की है। रिपोर्ट को अभी आगे की जांच के लिए भेजा गया है।

आख़िर FSL रिपोर्ट है क्या? 

FSL – Forensic Science Laboratory Division में आपराधिक मामलों में पेश किए गए मनुष्य के शव की जांच पड़ताल (physically) की जाती है और रिपोर्ट के तहत बनाई जाती है।

मनीषा के भाई ने 14 सितंबर को मामले की सूचना दी थी ताजा वीडियो आज सामने आया है, जिससे स्पष्ट होता है कि जीभ नहीं काटी गई थी। 22 सितंबर के बयान के बाद और 3 आरोपी गिरफ्तार किए गए थे। बाद में पीड़िता को सफदरजंग अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था। इस मामले की तफ्तीश की जा रही है।

सरकारी अस्पताल के सीएमसी डॉ. सिंह का कहना –

घटना के बाद सबसे पहले पीड़िता को यही लाया गया था। मनीषा की हालत काफी खराब थी। हमने पुलिस को बता दिया था कि हमारे पास लड़की का इलाज करने का पर्याप्त संसाधन नहीं है। मेरी टीम ने उसका प्राथमिक उपचार किया और फिर – उसे एएमयू के जेएन मेडिकल अस्पताल में रेफर कर वाया गया। लड़की की हालत बहुत गंभीर थी और उसके मुंह से खून निकल रहा था और वह बेहोश भी थी।

सूत्रों की माने तो –

सबने शोख व्यक्त किया था इस मामले में। कई नेता, बड़े सितारों ने जनता के सहित। इतना ही नहीं बल्कि राहुल गांधी तो पीड़िता के परिवार से मिलने पहुंचे थे जहां उनका विरोध किया गया किन्तु, लोगो का सवाल यह है कि – रेप तो राजस्थान में भी एक लड़की से साथ हुआ वहां क्यों नहीं गए? वहां तो उनकी सरकार है फिर भी? इससे पहले भी तो सैंकड़ों लड़कियों पर अत्याचार हुआ है तब कहां थे?  पॉलिटिक्स ही बना कर रख दिया है?

क्या बेटियां होना 21 century में भी है कसूर?
#StopPoliticsOnRape #Justiceforindiandaughters हैशटैग हो रहे है वायरल किन्तु, क्या इससे उन जानवरो को कोई असर होगा?

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते