केरल से 6000-7000 करोड़ों का काला धन की चोरी पकड़ी – इनकम टैक्स ने टैक्स चोरी बेलोरियन ईस्टर्न चर्च,

8435

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने गुरुवार के दिन छापा मारा। केपी योहान्नन के घर एवं ऑफिस में। केपी फाउंडर और डायरेक्टर है गोस्पेल फॉर एशिया का। चोरी को लेकर केरल के कोट्टायम और पठानमथिट्टा के विभिन्न स्थानों पर छापे मारे गए।

सूत्रों के मुताबिक – 

अधिकारियों ने परिसर में खड़ी एक गाड़ी के बूट से 54 लाख रुपये के साथ फोन भी जब्त किए। हालांकि, इस बारे में कोई बात अच्छे से सामने नहीं आई है।

गॉस्पेल फॉर एशिया (GFA) – 

यह एक ईसाई मिशन संगठन है, “शब्द और आलेख में प्रदर्शित मसीह के प्यार के माध्यम से परिवर्तित समुदायों को देखने के लिए प्रतिबद्ध हैं”। बिलीवर्स चर्च “दक्षिण एशिया में एक बिलीवर्स चर्च” है।

रिपोर्टों से पता चलता है कि सुबह 7 बजे शुरू हुई है  छापेमारी।  छापे कथित तौर पर टैक्स चोरी और तिरुमला स्थित चर्च द्वारा विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के उल्लंघन के संबंध में शुरू किए गए थे।

अधिकारियों का कहना है कि – 

केरल में चर्च के साथ-साथ राज्य के बाहर भी कई व्यक्तियों के आवासों और कार्यालयों पर एक साथ छापे मारे जा रहे हैं। इनकम टैक्स की टीम तिरुमाला में संस्था द्वारा संचालित मेडिकल कॉलेज अस्पताल की भी तलाश कर रही है।

2017 में, गृह मंत्रालय ने विदेशी फंड स्वीकार करने से देशवासियों चर्च और तीन अन्य संबंधित गैर सरकारी संगठनों (NGOs) पर रोक लगा दी थी। 2008 में यह दावा किया गया था कि चर्च को 18 साल की अवधि में विदेशी निधियों में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक प्राप्त हुए हैं।

सबरीमाला विवाद के पीछे आदमी है ये योहानन।

उसके पास 17000 एकड़ जमीन थी। 8000 करोड़ की संपत्ति। प्रस्तावित एरमुली एयरपोर्ट (Sabarimala Airport) उनकी व्यावसायिक योजना में।

पिनराई विजयन उनके बहुत करीब हैं और पैसा बनाने के लिए पारस्परिक रूप से लाभप्रद परियोजनाओं की योजना बना रहे हैं।

वास्तव में पिनराई सबरीमाला में योहनान के मास्टर प्लान को लागू कर रहे थे। योहानन सबरीमाला को एक पर्यटन स्थल बनाना चाहते थे।

पिनराई विजयन पहले से ही केंद्रीय जांच एजेंसियों के रडार में हैं, जो स्वप्न इस्माइल और शिव शंकर की गिरफ्तारी के साथ हैं।

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते