दर्जी की बेटी ने 12 Arts Stream JAC की परीक्षा में किया टॉप!

63

जमशेदपुर, झारखण्ड (Jamshedpur, Jharkhand) – झारखण्ड एकेडेमिक काउंसिल कक्षा 12 के आर्ट्स स्ट्रीम में – एक दर्जी की बेटी ने किया टॉप। नंदिता हरिपाल के पिता दर्जी और माँ घर संभालती है। नंदिता ने कहा  कि वह एक पत्रकार बनने की ख्वाहिश रखती हैं।

जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज की छात्रा Nandita ने कहा –

“जब मैंने यह खबर सुनी तो मैं हैरान रह गई। मुझे उम्मीद नहीं थी कि में  राज्य की परीक्षा में टॉप करूंगी। उनके अध्ययन के तरीकों के बारे में पूछे जाने पर, नंदिता ने कहा, “में नियमित रूप से कक्षा जाया करती थी, एक अध्ययन कार्यक्रम बनाया और घर पर अध्ययन किया। इसके अलावा, में एक कोचिंग क्लास में भी जाती थी। में भविष्य में एक पत्रकार बनना चाहती हूं।” 

“मेरे माता-पिता हमेशा हमारी पढ़ाई के लिए सहायक रहे हैं। वे आर्थिक बाधाओं को हमारी पढ़ाई को प्रभावित नहीं करने देते। किसी को भी उन्हें या खुद को कमजोर नहीं समझना चाहिए। यह जरूरी नहीं है कि कोई केवल ट्यूशन लेने से सफल हो। हालाँकि, उन्हें नियमित रूप से कक्षाओं में जाना चाहिए “।  

अपनी बेटी की सफलता के बारे में, उसके पिता राजेश हरिपाल ने कहा – 

“में उसके अध्ययन में मदद करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ूंगा। माता-पिता को अपने बच्चों को उनकी पढ़ाई में मदद करनी चाहिए और उन पर दबाव नहीं बनाना चाहिए।”

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते