कैसे इस्तेमाल करे twitter का नया फीचर – Voice tweet फीचर?

64
Tiktok का एक मात्र विकल App "99likes" डाउनलोड करे,जिसे आप वीडियो भी बना सकते है रे
Download 99likes

Twitter जो एक माइक्रो ब्लॉगिंग साइट है जिसने अपने iOS Users के लिए एक ख़ास फीचर लांच किया है और उसी का नाम है Voice Tweet फीचर। Users इसके ज़रिए अपनी आवाज़ को रिकॉर्ड कर सकते है। इस ऑडियो क्लिप का समय 140 सेकंड तक ही रहेगा।

कंपनी ने अपने ब्लॉग पर पोस्ट किया कि वीडियो, GIFs, के द्वारा Users को अपने स्वभाव और व्यक्तित्व को tweets से जोड़े रखता है। कई बार 280 characters भी पर्याप्त नहीं होते है और ट्वीट का भाव ही नहीं समझ आता है।  सिर्फ इसी वजह से आज से यह नया फीचर लांच किया गया है जिसमे ट्विटर के इस फीचर को इस्तेमाल करने के तरीके से मानवीय टच या फिर इमोशनल टच उत्पन्न हो जाएगा और यही आपकी आवाज़ का कारण भी रहेगा। 

आप कर सके है ऐसे अपनी आवाज़ को रिकॉर्ड। 

iOS के Users को अब ट्वीट करने के दौरान तरंग (waves) जैसा एक आइकॉन नज़र आएगा। इस पर आपको बस tap करना है जिसके बाद आप अपनी आवाज़ को रिकॉर्ड कर सकेंगे। यह ट्वीट एक ऑडियो कि तरह आपके ट्वीट पर पोस्ट हो जाएगा। अगर आप चाहते है तो आप इस voice क्लिप के साथ कैप्शन भी शामिल कर सकते है। 

Voice record कि सीमा 140 सेकंड तक ही है और user ने अगर इस समय की सीमा को बढ़ा दिया तो ऑडियो कई छोटे छोटे हिस्सों में बंट जाएगी। जब आप ऐसा कर लेंगे तो आपकी रिकॉर्डिंग खत्म हो जाए तो बटन दबाएं और कंपोजर की स्क्रीन पर जाके इसे Tweet कर सकते है।

ट्विटर के लोगो को आपका यह voice क्लिप का ट्वीट उनकी timeline पर नज़र आएगा जैसे अन्य ट्वीट्स नज़र आते है। कंपनी ने कहा किट्वीट करते समय कई बाते और भावनाये लिखना रह जाती है तो यह कमी को पूरा करेगा voice Tweet का फीचर। कंपनी ने अभी तक यह साफ़ साफ़ नहीं बताया है कि एंड्राइड के Users के लिए यह कब लांच होगा किन्तु iOS के Users के लिए यह आ चूका है। 

ट्विटर ने पिछले कुछ दिनों में लांच किया था फ्लेट्स फीचर। 

Twitter ने कुछ दिन पहले ही भारत में अपना नया Fleets फीचर लांच किया था जिसमे पोस्ट किया था कि कंटेंट जो भी रहेगा 24 घंटो के भीतर गायब हो जाएगा। ब्राज़ील और इटली के बाद भारत यह फीचर पाने वाला तीसरा देश था। 

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते