जम्मू-कश्मीर में हुआ आतंकी हमला – हुए 3 जवान शहीद – 3 में से 2 Terrorist का हुआ Encounter!

194

बारामूला, जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) –  सोमवार की सुबह इस देश के 3 बहादुर के जवान हुए शहीद। बारामूला जिले में सुबह आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर बड़ा हमला बोला जिसमें देश के 3 जवान शहीद। पुलिस के एक एसपीओ और केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स के 2 जवान शहीद हो गए। उन आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की ज्वाइंट नाका पार्टी पर कई राउंड फायरिंग की। 

जम्मू-कश्मीर पुलिस इंस्पेक्टर जनरल विजय कुमार कहते है की –

आतंकी हमले में जो दो CRPF के जवान थे वह गंभीर रूप से घायल थे और उन्हें तुरंत अस्पताल भी ले जाया गया इलाज के लिए किन्तु, उन दोनों ने उधर इलाज के दौरान हमारा साथ छोड़ दिया। आतंकी हमले में CRPF के कॉन्स्टेबल खुर्शीद खान और शर्मा लवकुश सुदर्शन शहीद हो गए और दोनों ही बिहार के रहने वाले थे। 

Terrorists के ENCOUNTER से – शहीद जवानो को दी श्रदांजलि – 

हमले के बाद जिस जगह हमला हुआ था उसे सील कर दिया गया है। केंद्र शासित प्रदेश के बारामूला जिले में उन आंतकियो में से दो का Encounter कर दिया गया है। बाकि की अभी तलाश जारी है, और पुलिस जवानो के साथ इलाके में कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन चला रही है। आतंकवादी कश्मीर में शांति और लगातार बेहतर हो रहे हालात से परेशान थे। 

सुरक्षा बलों द्वारा आतंकवादियों का पीछा करने के बाद Encounter शुरू हुआ, जो कि दिन में पहले बारामुला जिले के क्रेरी इलाके में सीआरपीएफ और पुलिस के संयुक्त गश्ती दल पर उनके हमले के बाद हुई।

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया –

एक और आतंकवादी मारा गया (कुल 2)। ऑपरेशन चल रहा है,आगे के विवरण का पालन करेंगे।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि – 

सुरक्षा बलों ने हमले के तुरंत बाद क्षेत्र को घेर लिया और आतंकवादियों का पीछा किया। उनके साथ एक संपर्क स्थापित किया गया था और आग के आदान-प्रदान के दौरान, आतंकवादी मारे गए थे। 

पिछले तीन दिनों में कश्मीर में सुरक्षा बलों पर यह दूसरा हमला है। इसी तरह के हमले में 14 अगस्त को श्रीनगर के नौगाम इलाके में दो पुलिसकर्मी मारे गए थे। 

पुलिस महानिरीक्षक (IGP) कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि – लश्कर-ए-तैयबा (LeT) से जुड़े तीन आतंकवादियों ने हमले को अंजाम दिया।

भारत को बेहतर होता देख अभी तो वैसे भी ज्यादातर देश भारत से जल कर राख हो गए है? इसलिए तो यूँ छुप कर हमला बोल रहे है किन्तु, अब यह पहले वाला भारत नहीं है भारत अब इसका 10 गुना ज़्यादा बदला लेगा! 

 

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते