कैसे पता करे covid – 19 के टेस्टिंग labs अब google search और google maps से?

193

अब google आपकी मदद करेगा covid – 19 के testing centres की जानकारी प्राप्त करने के लिए। किन्तु कैसे? बीएस google सर्च, मैप्स और अस्सिटेंट के ज़रिए। यह नया फीचर आपके लिए 9 भाषाओ में उपलब्ध है – अंग्रेजी, हिंदी, बंगाली, तेलुगु, तमिल, कन्नड़, मराठी, गुजराती, और मलयालम। Users को लेटेस्ट Covid – 19 के टेस्टिंग labs की जानकारी प्राप्त करने के लिए, यह कंपनी ICMR (इंडियन कौंसिल ऑफ़ मेडिकल रिसर्च) और MyGov के साथ काम कर रही है।  

हाल फिलहाल गूगल ने 700 ऐसी टेस्टिंग labs उसमे शामिल कर दी है जो 300 cities में है। यह फीचर का इस्तेमाल आप google सर्च, असिस्टेंट, और मैप्स द्वारा कर सकते है। यह अभी authorities के साथ काम कर रही है जिसमे टेस्टिंग labs पुरे देश में स्थित है। google ने इस फीचर को लांच किया था पहले जिसमे Users टेस्ट eligibility चेक कर सकते थे।  वो Users को सारी guidelines मिल जाएगी जो उनको follow करनी होगी टेस्टिंग लैब में जाने से पहले भी। 

तो अब सवाल उठता है कि आखिर टेस्टिंग centers का पता चलेगा कैसे? google search, अस्सिटेंट, और maps से? पर कैसे वह हम यह खोल सकते है और इस्तेमाल कर सकते है?

कैसे इस्तेमाल करे यह google फीचर?

  • पहले तो आप google सर्च या फिर google असिस्टेंट को खोल दीजिये – फिर वह पर टाइप करिया कोई keyword जैसे कि “coronvirus testing” या अन्य कोई मिलता जुलता word। 
  • तो आपके सारे results आ जाएंगे जहा आप testing tab भी देख पाएंगे। 
  • और वही testing tab में आपको एक लिस्ट नज़र आएगी जो कि ‘nearby testing labs’ जिसमे आप तप करने सारी जानकारी प्राप्त कर सकते है। 
  • वह testing tab में जानकारी और guidance भी दी जाएगी आपके Covid – 19 के टेस्टिंग centers पर जाने से पहले। 
  • यह सारे results पेज में कई और tabs भी होंगे जैसे कि न्यूज़, स्टेटिस्टिक्स, हेल्थ इन्फो, आदि। 

गूगल ने अभी ही यह नया version लांच किया है इस फीचर के साथ जिसमे maps सर्विस जो सारे Users को जानकारी देगा Covid – 19 के बारे में।  ट्रेवलिंग के मनाई से लेके ट्रिप्स कैसे अच्छे और सुरक्षित तरीके से प्लान करे तक आपको इस फीचर से जानकारी दी जाएगी। इस फीचर में आपको अलर्ट भी करेंगे, चाहे वो transit अलर्ट हो या फिर मेडिकल सुविधाओं के अलर्टस हो। इस फीचर को और ज़्यादा update रखने के लिए कंपनी सारी जानकारी इकट्ठा कर रही है लोकल, राज्य, और governments से। वो अन्य कई एजेंसीज के साथ काम कर रही है विश्व भर में अधिक value इस फीचर को देने के लिए और वहीँ उसको और ज़्यादा देशो में भी उपलब्ध करने के लिए। 

Gadgets 360 यह फीचर की confirmation दे रहा था कि google का Covid – 19 का फीचर अन्य कई google apps पर उपलब्ध है।  यह फीचर एंड्राइड पर और साथ ही iOS device पर भी चल रहा है। घर पर रहिए, सुरक्षित रहिए और सावधान रहिए। 

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते