जापान ने चीन पर तैनात किया है मिसाइल – अमेरिका ने चीन की बॉर्डर पर भेजा है परमाणु – भारत के साथ है रूस 33 नए लड़ाकू फिघ्टर्स भेजे गए।

23278
Tiktok का एक मात्र विकल App "99likes" डाउनलोड करे,जिसे आप वीडियो भी बना सकते है रे
Download 99likes

रूस के चीन से भी काफी अच्छे समबन्ध है किन्तु रूस भारत-चीन के विवाद के बिच फिर एक बार भारत के काम आया – रूस ने हमेशा की तरह युद्ध की परिस्थिति में भारत की सहायता करता आ रहा है और फिर रूस भारत की सहायता कर रहा है। भारत को अभी हथियारों की जरूरत है क्यूंकि भारत का चीन के साथ साथ पाकिस्तान से भी तनाव जारी है और उसी के साथ नेपाल भी हिंदुस्तान का नया नया दुश्मन बना है। सरकार ऐसी परिस्थिति में सेना को सबसे ज़्यादा मजबूत करना चाहती है और भारत में हथियार बनाने वाली साड़ी कम्पनिया दिन रात काम कर रही है और रूस भी ऐसे समय फिरसे भारत का सहयोग कर रहा है। 

भारत की बस एक मांग पर रूस ने भारत को 33 नए लड़ाकू फाइटर जेट्स दिए है – रूस ने भारत की एक मांग पर १२ नए सुखोई – ३० और २१ नए मिग – २९ विमान देने पर साइन किया है। ये 33 लड़ाकू जेट्स १ हफ्ते के अंदर भारत को दे दिए जाएंगे। 

इसी के साथ जानकारी मिली है कि रूस ने S – 400 मिसाइल पर भी अपना काम तेज़ कर दिया है और शयद ये भी हो सकता है कि समय से पहले ही भारत को यह मिसाइल मिल जाए। रूस ने जिस तारा जेट्स पर साइन किया है उसी से साफ़ नज़र आता है कि जरूरत पड़ने पर भारत को रूस से जितने जरूरत हो उतने हथियार जल्दी से मिल जाएंगे।  रूस पहले भी भारत के साथ खड़ा था और आज भी खड़ा है। 

चीन हुआ बिलबिलाया। 

चीन इतना बिलबिलाया हो गया है कि अब स्पष्ट हो रहा है – चीन को लेके अब कई जानकारिया सामने आ रही है चीन को सैन्य के अनुसार घेरा जा रहा है और मुमकिन है कि चीन अब इतिहास बन जाए। 

America ने 2020 Elections के लिए China से मदद मांगी, बोल्टन की पुस्तक में खुलासा

खबर यह है कि अमेरिका ने चीन कि सीमा पर दक्षिण चीनी समुन्द्र के इलाके में ३ युद्धपोत भेजे गए है और इन युद्धपोतों पर परमाणु भी है जो लड़ाकू विमान है और मिसाइल भी है। इन पर हाजाओ अमेरिकी सैनिक भी मौजूद है जिसके साथ साथ यह भी खबर आ रही है कि जापान ने चीन की तरफ मिसाइल तैनाती कर दिया है। यह भी पता चला है कि फिलीपींस, ताइवान, मंगोलिया और इंडोनेशिया भी अपनी सेना को तैनाती कर रहा है। 

इमरजेंसी मीट के लिए रूस भेजे जा सकते राजनाथ

खबर ये भी सामने आ रही है की भारत के रक्षामंत्री 23 जून को रूस की यात्रा कर सकते है, ये इमरजेंसी यात्रा होगी और सैन्य तैयारी के लिए ये यात्रा होगी इसके अलावा इजराइल से भी भारत की बातचीत चल रही है, इजराइल के पास बेहतरीन तकनीक के लजेर गाइडेड मिसाइल्स है जो पहाड़ों पर भारतीय सेना के काम आयेंगी

सीमा से 3 किलोमीटर दूर चीन ने तानी दर्जनों टैंक और तोप, युद्ध की पूरी तैयारी

चीन एक ऐसा देश है जिसपर बिलकुल भरोसा नहीं किया जा सकता, चीन की साजिश का खुलासा हुआ है, एक तरफ चीन शांति की बात कर रहा है और दुनिया में चिल्ला चिल्ला कर बता रहा है की भारतीय सैनिक ही सीमा पार कर रहे है, चीन तो शांति चाहता है

दूसरी तरफ चीन ने सीमा से 3 किलोमीटर दूर युद्ध की पूरी तैयारी कर रखी है

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते