अरुणाचल प्रदेश में एक ऑपरेशन में छह उग्रवादियों को मार गिराया – एक असम रायफ़ल्स जवान घायल।

100

ईटानगर, अरुणाचल प्रदेश (Itanagar, Arunachaal Pradesh) – असम राइफल्स और अरुणाचल प्रदेश पुलिस की जॉइंट टीमों ने आज तड़के लोंगडिंग जिले में एक ऑपरेशन में 6 उग्रवादियों को मार गिराया। उस दौरान एक असम रायफ़ल्स का जवान जख्मी हो गया। अब तक 4 AK-47 और 2 चाइनीज़ MQ बरामद हुए है। ऑपरेशन अभी खत्म नहीं हुआ है अभी भी जारी है। 

मुठभेड़ में शनिवार की रोज अरुणाचल प्रदेश के खोंसा इलाके में सुरक्षा बलो के साथ 6 उग्रवादी को मार गिराया गया। असम रायफ़ल्स के एक जवान सैनिक ऑपरेशन के दौरान घायल हो गए और उसे एक सैन्य अस्पताल में भर्ती किया गया। सूत्रों द्वारा जानकारी प्राप्त हुई है कि सभी उग्रवादियों नागा संगठन NSCN के होने की आशंका है। मुठभेड़ सुबह 4:30 बजे शुरू हुई। उन्होंने कहा कि इलाके से युद्ध के सामान सहित 6 अन्य हथियार भी जब्त किए गए है। 

अरुणाचल प्रदेश के DGP RP उपाध्याय ने कहा कि – 

सेना की असम रायफ़ल्स और अरुणाचल प्रदेश की पुलिस ने शनिवार की सुबह लोंगडिंग जिले में एक जॉइंट ऑपरेशन को अंजाम दिया है। इस कार्रवाई में NSCN – आईएम के 6 उग्रवादियों को मार दिया गया है। जिले के नगिनू गांव में यह सब छिपे हुए थे – इसकी सुचना प्राप्त हुई थी। 

सर्च ऑपरेशन में की गई फायरिंग। 

इस सुचना पर गांव में पुलिस और असम रायफल्स की टीम ने तेज़ी से सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था।  और इसी दौरान झोपडी में छिपे हुए 6 उग्रवादियों ने जवानो पर गोलिया बरसाते हुए भागने का प्रयास किया। फायरिंग के बाद पुलिस और सेना की टीमों ने इन उग्रवादियों के इलाके को घेर लिया और एनकाउंटर ऑपरेशन शुरू कर दिया।

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते