JIO Meet App Kaise Download or Use karen

248

JIO Meet एप्लीकेशन आ चुकी है एप स्टोर पर – यह दोनों एंड्राइड user और iOS user कर सकते है इस्तेमाल। तो आपको कैसे करना है इसको डाउनलोड और इस्तेमाल – आइए इस पोस्ट में देखे। 

तो सबसे पहले कैसे करे Download?

 

यह एप्लीकेशन सभी गैजेट्स पर डाउनलोड अपने अपने एप स्टोर से हो जाएगी जैसे एंड्राइड के लिए गूगल प्ले स्टोर, एप्पल users के लिए एप्पल एप स्टोर और कंप्यूटर या लैपटॉप के लिए Microsoft एप स्टोर। 

  • तो सबसे पहले अपने डिवाइस पर एप स्टोर खोल लेना है। 
  • वह सर्च करिए ‘JIO meet”। 
  • एक एप्लीकेशन आ जाएगी उसे आप डाउनलोड कर सकते है और वही आपको डौन्लोडस दिखेंगे।  
  • आज ही launch हुई यह एप्लीकेशन के 10k से अधिक downloads हो चुके है। 

अब इसका इस्तेमाल कैसे करे?

डाउनलोड करने के बाद आप इस एप को open कर लीजिए। Open करने के बाद आपको एक पेज दिखेगा जिसमे ३ विकल्प रहेंगे – बहुत ही सिंपल interface का इस्तेमाल किया गया है। 

  1. Join a meeting
  2. Sign Up
  3. Sign in

अगर आप Join a meeting” चुनते है तो आपको वह करने कि ID टाइप करनी रहेगी या फिर आप personal नाम टाइप करके भी मीटिंग में join हो सकते है। 

और आपका अकाउंट नहीं है तो पहले Sign Up करके इस्तेमाल कर सकते है और अगर अकाउंट है फिर तो आप हमेशा Login ही रहेंगे लेकिन अगर गलती से Logout हो जाते है तो आपको फिर से अकाउंट बनाने कि जरूरत नहीं है आप Sign In का विकल्प चुन के फिर से अपने ID पर आ सकते है। 

वह २ विकल्प और होंगे – 

  1. Start a meeting
  2. Join a meeting 

आप अपनी जरूरत के अनुसार कोई भी विकल्प चुन सकते है। 

अब आप अपने चीनी एप को कह सकते है Bye-Bye और अपना सकते है स्वदेशी एप को ‘JIO meet’! एक साथ 100 लोगो के साथ कर सकते है Conference मीटिंग। इतना Secure है यह एप। Browser का update आना अभी बाकि है। 

कहावत को सच करने का समय है – “स्वदेशी अपनाओ, विदेशी भगाओ!” 

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते