Galwan Valley में घायल जवान के पिता ने Rahul Gandhi ऐसे मुद्दों पर दी राजनीती ना करने की सलाह

222

पिछले कई हफ्तों से भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव का माहौल बना हुआ है। इसी तनाव के बीच बीते सोमवार को अचानक चीनी सैनिकों द्वारा पूर्वी लद्दाख में स्थित गलवान घाटी में अचानक भारतीय सेना पर हमला कर दिया गया । जिसमें 20 सैनिक शहीद हुये । एक घायल जवान के पिता के वीडियो को ट्वीट करते हुये कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लिखा है कि वरिष्ठ मंत्रियों द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को बचाने के लिए झूठ का सहारा लेना, खेदजनक है। इस झूठ से शहीद जवानों का अपमान होगा । ट्वीट के साथ साझा विडियो में घायल जवान के पिता बता रहे थे कि चीनी सैनिको ने भारतीय सेना पर कैसे हमला किया और उनका बेटा कैसे घायल हुआ।

 

राहुल के ट्वीट पर जवान के पिता का सलाह –

 

राहुल द्वारा बीते शुक्रवार को किये गये ट्वीट पर जवान के पिता बलवंत सिंह ने शनिवार सुबह एक वीडियो फिर से जारी किया । वीडियो में बलवंत सिंह ने राहुल को इस मुद्दे से दूर रहने की सलाह दी। उन्होंने राहुल से जवान बेटे और शहीदों पर सियासत ना करने को कहा। साथ ही यह भी कहा कि भारतीय सेना अपने आप में मजबूत है, जो चीन को उसका जवाब देगी, इसे राजनीति ना बनाया जाये। मेरा बेटा फाइटर है, वह देश के लिए अपनी लड़ाई फिर से लड़ेगा।

 

गृहमंत्री ने घायल जवान के पिता का वीडियो रीट्वीट किया –

गृहमंत्री शाह ने लिखा है कि एक बहादुर जवान के पिता ने साफ शब्दों में राहुल गांधी को इस मुद्दे पर ना बोलने के लिए स्पष्ट कर दिया । इस समय देश को एक साथ रहना है, ऐसे में राहुल गांधी को देश के लिए सोचना चाहिए ।

राहुल ने फिर मोदी पर आरोप लगाया –

सरकार के विरोध में खड़े राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाना साधते हुये आरोप लगाया कि सरकार ने चीन के आक्रमता के डर से भारतीय क्षेत्र चीन को दे दिया है।

 

प्रधानमंत्री ने सर्वदलीय बैठक बुलाई –

 

भारत चीन के तनाव पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री ने सर्वदलीय बैठक बुलाकर कहा कि ना कोई हमारे क्षेत्र में घुसा है और ना ही हमारे क्षेत्र को कब्जा किया है।

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते