Google का Live Captioning फीचर जल्द ही Pixel फोन पर Voice और Video Call के साथ काम करेगा!

80

Google ने घोषणा की – 

एंड्रॉइड का रियल-टाइम कैप्शन फीचर, लाइव कैप्शन, वौइस् और वीडियो कॉल के साथ काम करने वाला है। पहले, लाइव कैप्शन केवल मीडिया के साथ काम करता था जो आपके फ़ोन पर YouTube वीडियो की तरह चलता था। लेकिन इस नई कार्य क्षमता का अर्थ है कि आप जल्द ही किसी के साथ एक फोन कॉल कर पाएंगे और जो कुछ भी वे कह रहे है उसका कैप्शन प्राप्त कर सकेंगे। ।

Google का कहना – 

यदि आप कॉल में लाइव कैप्शन को इस्तेमाल करते देखना चाहते है, तो मेरे सहयोगी डाइटर बोहन का वीडियो देखें जो उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किया था जो नए घोषित पिक्सेल 4 A पर फीचर का उपयोग कर रहा है। Google का यह भी कहना है कि यह फीचर Pixel 2, 3, 3A और 4 को भी रोल आउट करेगा।

Google ने यह भी घोषणा की कि Google Assistant का नया version – जो Pixel 4 के साथ शुरू हुआ  है। उसमें वह गति को बढ़ावा देगा, नया डिज़ाइन, और नई क्षमताएं भी होगी – जर्मन, फ्रेंच, इटली और स्पेनिश में उपलब्ध होगा। कंपनी का कहना है कि वे Google Assistant support  पृष्ठ पर “जल्द ही उपलब्ध” होंगे। Google ने यह भी कहा कि अधिक भाषाएं “जल्द ही” आ रही है।

अपने नए midrange फोन $ 349 Pixel 4A की घोषणा करने के अलावा, Google ने इस साल के अंत में आने वाले दो नए फोन के बारे में भी बताया Pixel 4A 5G, जो version है Pixel 4A 5G के साथ और  Pixel 5 कंपनी का अगला प्रमुख फोन होगा। 

क्या आने वाले समय में Google ही करेगा राज ? Google कर सकता है Monopoly क्रिएट ?

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते