Popular गेमिंग ऐप PUBG समेत 119 ऐप पर बैन, सरकार ने बताया इन ऐप्स के कारण देश की सुरक्षा पर था खतरा!

218

बुधवार के दिन सरकार ने बड़ा फैसला लिया। भारत में पॉपुलर गेमिंग ऐप पबजी को कर दिया बैन। सरकार ने सिर्फ पबजी पर ही नहीं बल्कि और 118 मोबाइल ऐप को किया है बैन। इस विषय में सरकार का कहना है कि इन मोबाइल ऐप्स के कारण देश की सुरक्षा और संप्रभुता को है खतरा। भारत में पबजी खेलने वाले सिर्फ खेलने वालों की संख्या एक्टिव यूजर्स की संख्या तकरीबन 3.3 करोड़ है किन्तु, इस ऐप को डाउनलोड 5 करोड़ के करीब व्यक्तियों ने किया है। 

इससे पहले हुए है – 106 ऐप्स Banned!

इन 119 ऐप्स पर बैन लगाने से पहले केंद्र सरकार ने 106 ऐप्स पर लगाया था बैन। करीब एक माह पहले ही सरकार ने 47 ऐप्स पर बैन लगाया था और चीन पर किया था डिजिटल वार। सरकार ने टिक टॉक, share it जैसे 59 ऐप्स को बैन किया था। 

इस बार पॉपुलर मोबाइल गेमिंग ऐप PUBG सहित pubg mobile lite, Gallery HD, Beauty camera plus आदि जैसे ऐप्स बैन किए गए है। यूं तो इस बात के बारे में पहले भी जानकारी दी गई थी कि हो सकता है और कई ऐप्स होंगे बैन और आज इस बात पर मोहर भी लगा दी गई।

सूत्रों की माने तो सरकार का कहना है कि –

इन Chinese apps के सर्वर भारत के बहार है। इस कारण इनके जरिए यूजर्स का डेटा चुराया भी जा रहा था और इन ऐप्स से देश की सुरक्षा को भी खतरा था। यही कारण है, की इन ऐप्स को बैन किया गया।

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते