हिंदुओं के बीच विवाद करवाने के लिए Karim khan ने चिंटू हरिजन नाम की बनाई fake Id – किया हिन्दू भगवान का फिर अपमान!

766

आज के समय में सोशल नेटवर्किंग साइट facebook से लोगो को जितना फायदा होता है उतना नुक़सान भी। इसके जरिए कुछ लोग पैसे कमा रहे है, तो कुछ – लोगो की मदद भी किन्तु, कुछ लोग इसमें अपनी पहचान, धर्म, आदि अपनी सची जानकारी छुपा कर अलग आईडी बनाकर आपत्तिजनक पोस्ट करके एक दूसरे को आपस में लड़वाने और घृणा फैलाने का काम कर रहे है, आये दिन ऐसे मामलों के खुलासे हो रहे है। 

ऐसा ही एक मामला यूपी के प्रयागराज से आया है। जिसमें एक करीम खान नामक एक व्यक्ति ने चिंटू हरिजन के नाम से facebook पर एक आईडी बनाई। फिर उस आईडी में चिंटू हरिजन बन कर हिन्दू देवताओं के खिलाफ खूब आपत्तिजनक तस्वीरें पोस्ट किया करता था। 

Facebook पर बनाई fake Id  – भगवान राम की गलत तस्वीर की है Viral!

करीम खान नामक युवक ने पहले तो Facebook पर बनाई fake Id बनाई चिंटू हरिजन नाम से फिर प्रोफाइल फोटो भी खुदका नहीं रखा बल्कि, डॉ भीमराव अम्बेडकर की फोटो रखी। इससे सबको ऐसा लगे कि यह तो किसी दलित का अकाउंट का है। इस अकाउंट के जरिये रोजाना edit करके हिन्दू देवी-देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीरें डाली जाती थी, चिंटू हरिजन नाम की आईडी से यह बदमाश युवक लोगो के बीच घृणा और नफरत फैलता था।

एक व्यक्ति ने दर्ज करवाई इस बदमाश के खिलाफ FIR – 

चिंटू हरिजन नाम की आईडी के कई स्क्रीनशॉट लेकर किसी ने FIR दर्ज करवाई, फिर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो पता चला कि इस आईडी को चलाने वाले व्यक्ति का नाम दरअसल चिंटू हरिजन नहीं करीम खान है। प्रयागराज का रहने वाला करीम खान जब पुलिस की गिरफ्त में आया तो उससे बड़े खुलासे हुए। 

25 साल से कम है इस युवक की उम्र – 

Supreme court के वकील प्रशांत पटेल के ट्वीट के मुताबिक़ – करीम खान ने पुलिस को कहा कि वह हिंदुओं को आपस में लड़ाने के लिये ऐसा कर रहा था। मतलब चिंटू हरिजन नाम की आईडी से हिन्दू देवी-देवताओं के खिलाफ आपत्तिजन पोस्ट करके नफरत फैला रहा था। करीम खान की उम्र अभी महज 20-22 साल है।

लोगो का कहना है कि ऐसे लोगो को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। क्या उनकी हिंदुओं से कोई दुश्मनी है या बेफालतू ऐसी हरकतें कर रहा था यह युवक?  उनके साथ उनकी पूरी टीम है और है तो कहां और क्यों यह लोग हिंदुओं के बीच विवाद करवाना चाहते है? ऐसे केस अभी बढ़ रहे है। ऐसे लोग फेक आईडी बनाकर हिंदु लड़कियों को गुमराह कर प्यार के जाल में फंसाकर उन्हें blackmail करते है। ऐसे में घबराने की नहीं बल्कि, सतर्क रहने की जरूरत है।

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते