गोंडा में स्वास्थ्यकर्मी बनकर किया मासूम का अपहरण- महज़ 17 घंटे में महिला सहित 5 गिरफ्तार

108

यूपी के गोंडा जिला अंतर्गत गुटखा व्यवसायी हरि गुप्ता के आठ साल के बेटे नमो का शुक्रवार दोपहर को कुछ बदमाशों ने अपहरण कर फोन के माध्यम से चार करोड़ की फिरौती मांगी। पुलिस ने मुखबिर द्वारा मिली सूचना के आधार पर करनैलगंज में घेराबंदी की और शनिवार सुबह अपराधियों से मुठभेड़ के बाद बच्चे को बचा लिया ।

मामले में सूरज पांडे, उसकी पत्नी छवि पांडे और छोटे भाई रवि पांडे सहित पांच अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है,  मुठभेड़ में दो अपहर्ताओं उमेश यादव और दीपू कश्यप के पैर में गोली लगी है, जिनका उपचार चल रहा है। एडीजी प्रशांत कुमार ने पुलिस की संयुक्त टीम को दो लाख रुपए इनाम देने की घोषणा की है।

मास्क और सेनिटाइजर बांटने का बहाना बनाया था-

प्राप्त जानकारी के अनुसार गाड़ी बाजार निवासी व्यवसायी रामजी गुप्त ने बताया कि, शुक्रवार की दोपहर दो व्यक्ति उनके घर आए थे। उन्होंने खुद को स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी बताते हुए सेनिटाइजर और मास्क बांटने की बात कही । उन्होंने कहा कि, किसी को यह सामान लेने के लिए गाड़ी तक भेज दीजिए, इस पर परिजनों ने भाई हरी गुप्ता के आठ साल के बेटे आरुष उर्फ नमो को उनके साथ भेज दिया।

कुछ दूर चलकर इन व्यक्तियों ने आरुष को जबर्दस्ती कार में बिठाया और भाग निकले। बच्चे की खोजबीन शुरू की गई, इस बीच हरी गुप्त के मोबाइल पर फोन कर बदमाशों ने चार करोड़ रुपए की फिरौती मांगी, जिसकी जानकारी परिजनों द्वारा पुलिस को दी गई ।

एसपी द्वारा संभाली गयी कमान-

आर. के. नैय्यर (एसपी) द्वारा स्वयं इस मामले की कमान को संभाला गया और 17 घटे के अन्दर बच्चे को सुरक्षित बचा लिया गया | गोंडा और लखनऊ के मध्य राज मार्ग पर गाड़ियों का तलाशी अभियान चलाया गया एवं कई जिलों में अलर्ट घोषित हो गया | सीसीटीवी से जिस आल्टो कार की फुटेज प्राप्त हुई थी उसपर पूरे पुलिस महकमे की नज़र थी |

नेपाल भी जा सकते थे-

डॉ. राकेश अग्रवाल (डीआईजी) ने बताया कि ऐसा लग लग रहा था कि अपराधी नेपाल जा सकते हैं इसलिए नेपाल बॉर्डर पर अलर्ट जारी करवा दिया गया था | सीमा सुरक्षा बल एवं सिविल पुलिस को भी इससे जुड़े साक्ष्य दिए गए और उन्हें भी अलर्ट किया गया |

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते