कांग्रेस में सम्मान नहीं मिलेगा – गुलामी छोड़ दो और बीजेपी में आ जाओ – सचिन पायलट को सिंधिया ने कहा।

3976

यह तो साफ़ हो गया है कि मध्य प्रदेश के पश्चात राजस्थान भी अब होगा कांग्रेस मुक्त। सचिन पायलट जो अब कांग्रेस छोड़ने जा रहे है – वो अभी दिल्ली में है जो लगातार बीजेपी के संपर्क में बने हुए है। 

सचिन पायलट के साथ और 30 राजस्थान के कांग्रेस विधायक है जिन्होंने कसम ले ली है कि जहाँ पायलट जाएंगे – वे भी वहीँ जाएंगे। राजस्थान में कांग्रेस के कुल 107 विधायक है और वहीँ बीजेपी के पास 72 है। बहुमत के लिए 101 विधायक चाहिए और राज्य में कुल 200 विधायक है। 

कांग्रेस के यदि यह 30 विधायक सचिन पायलट के साथ बीजेपी में आ जाते है तब कांग्रेस के पास 77 विधायक ही बचेंगे और वहीँ बीजेपी के पास 102 का आंकड़ा हो जाएगा। बीजेपी के पास अभी हनुमान बेनीवाल के भी 3 विधायक है तो उनको मिलाके कुल 105 का आंकड़ा होगा और इसी तरह बीजेपी सरकार बन जाएगी। 

Congress के 30 विधायक बीजेपी के समर्थन में। 

कांग्रेस के 30 विधायक बीजेपी का समर्थन करते है और इसलिए कांग्रेस द्वारा कानून लगाए जाएंगे जिसमे फिर से वह 30 सीटों पर चुनाव होगा जैसे कर्णाटक में हुआ था किन्तु तब तक राजस्थान सरकार बीजेपी के पास ही रहेगी। 

और इसी बीच कुछ दिन पहले ही बीजेपी में ज्योतिरादित्य सिंधिया भी जुड़े है और मैदान में उतर चुके है जिन्होंने आज सचिन पायलट को सार्वजनिक रूप से बीजेपी में आने का निमंत्रण दिया है और कांग्रेस को छोड़ देने के लिए कह दिया है।

सिंधिया ने कहा कि – 

जिस तरह मेरे पूर्व साथी के साथ कांग्रेस से ऐसा अपमान जनक व्यवहार किया है उससे में बहुत दुखी हूँ। कांग्रेस में प्रतिभा का कोई सम्मान किया ही नहीं जाता – इसी के साथ सिंधिया ने सचिन को टैग भी किया। 

सिंधिया ने पायलट से कहा कि – 

कांग्रेस में आपको कभी भी सम्मान नहीं मिलेगा – आप मेरे पूर्व साथी है – आप भी बीजेपी में आ जाइए। 

यह जान लीजिये कि अब कभी भी यह घोषणा की जा सकती है कि सचिन पायलट ने कांग्रेस को छोड़ बीजेपी में शामिल होने का फैसला कर लिया है। यह लगभग तो तय हो ही चुका है और इसी वजह से आज कांग्रेस बोखलाहट स्थिति में है और साथ ही सचिन पायलट को पुलिस द्वारा नोटिस भी भिजवाया है। अशोक गहलोत ने अपने ही उप मुख्यमंत्री पर देश द्रोही की धारा लगाई है और नोटिस भेज दिया है और हाज़िर होने का आदेश भी दे दिया है।

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते