Xiaomi ने बहिष्कार से बचने के लिए अपने बैनर में लगा “मेड इन इंडिया” का टैग!

123
Tiktok का एक मात्र विकल App "99likes" डाउनलोड करे,जिसे आप वीडियो भी बना सकते है रे
Download 99likes

Kolkata, West Bengal – भारत चीन की सीमा पर तनाव की वजह से देश में चीनी उपकरणों के खिलाफ माहौल बन रहा है। तो इसलिए इस स्थिति में सबसे ज़्यादा असर और नुक्सान चीनी स्मार्टफोन की कंपनियों को होगा जिन्होंने भारत का मार्किट अपने कब्ज़े में कर रखा है। यह चीनी स्मार्टफोन कम्पनिया बयान दे रही है कि वे कम्पनिया भारत कि है। और इसमें प्रसिद्द मोबाइल कम्पनिया Xiaomi/ Redmi ने अपनी ब्रांडिंग में कुछ बदलाव कर दिए है। 

कुछ दिन पहले यह कह जरूर दिया कि चीन का बहिष्कार केवल ऑनलाइन मीडिया तक सिमित है किन्तु उनके कदम बता रहे है कि भारत में इस बदलाव से वे डर गए है। कंपनी ने कोलकाता में अपने एक MI Store के बहार अपने बैनर लगा दिए है “मेड इन इंडिया” ताकि लोगो उनके उत्पादों का बहिष्कार न करे। 

AIMRA (आल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन) ने चीन के सब मोबाइल कंपनियों को सचाई से जागरूक कराने के लिए एक पत्र दिया था उसमे लिखा था कि वे रेटाइलरो को कुछ महीने के लिए स्टोर के बहार बैनर्स हटा देने या किसी भी बैनर को ढँक देने कि अनुमति दे।  

ट्वीट कर बताया कि अधिक सामान भारत का है। 

संस्था के अनुसार कई संगठनो ने इन स्टोर को बैनर और बोर्ड हटा देने के लिए एक सप्ताह दिया है। इसे देखते ही कपाबय ने तिरंगे वाले बैनर बना के अपने MI के स्टोर को भारतीय बता रहे है।  भारत में कंपनी ने ट्वीट किया कि हम बेहद खुश है और बताना चाहते है हमारा काफी सामान भारत में ही बनता है और हमारी फैक्ट्रीज में हज़ारो भारतीय लोगो को रोजगार भी दिया जाता है। 

कोलकाता के लोगो में चीन के उपकरणों के प्रति अपना क्रोध जाहिर किया।  लोगो ने कहा कि यदि पूरा प्रोडक्ट भारत के सामानो से बांके तैयार होता है तो उन्हें कोई परेशानी नहीं है किन्तु यदि चीन से थोड़ा भी सामान आता है तो और भारत में असेम्ब्ल करते है और तब उसे मेड इन इंडिया कह रहे है तो यह धोखा है।

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते