क्या Baba Ramdev की Coronil आ गयी है दवा माफिया के निशाने पर ?

56
Tiktok का एक मात्र विकल App "99likes" डाउनलोड करे,जिसे आप वीडियो भी बना सकते है रे
Download 99likes

जनहित, समाजहित और देशहित के लिए संयम, संकल्प और एकता की आवश्यकता होती है। हजारों साल से हमारे ऋषि, मुनियों की कठिन साधना, त्याग और तपस्या से हमें विरासत में मिली प्रकृति जन्य बहुमूल्य जड़ी बूटियां अनेकों खनिज पदार्थ, हवा, पानी,  अग्नि,  धरती एवं आकाश जिसके बिना जनजीवन सम्भव नहीं है । इसकी हिफाज़त करना हम सभी की जिम्मेदारी है और इसका उचित उपयोग हम सभी का मौलिक अधिकार । जबलपुर के अधिवक्ता गिरजेश श्रीवास्तव ने अधिवक्ताओं की कांफ्रेरेंस में उठाये सवाल, उन्होंने सबके समक्ष कहा कि क्या आयुष मंत्रालय की गतिविधि सच में कारगर है ?

दवा माफिया सक्रिय-

उन्होंने कहा कि पतंजलि की कोरोनिल कोरोना वायरस के बचाव के लिए जैसे ही लॉन्च करने की बात हुई वैसे ही सुविधा शुल्क प्रतिनिधि एवं दवा माफियाओं के पसीने आ गए । अनापशनाप पोस्टों के माध्यम से पतंजलि का उपहास उड़ाया जाने लगा । अखण्ड भारत चेतना दल जो उनकी अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय चुनावी पार्टी है उस पर 25/06/2020 की पोस्ट में करोनिल दवा आयुष मंत्रालय के मापदंडों की पूर्ति के उपरांत शीघ लॉन्च की बात सामने रखी ताकि आम जनता को सस्ते दामों में दवा उपलब्ध हो सके । कई लोगों ने उनकी पोस्ट पर भी लिखा कि आप तो पतंजलि के प्रचारक हैं किसी ने कहा कि बाबा रामदेव ने तो अम्बानी को भी पीछे कर दिया है । परंतु देश विदेश की प्रतिबंधित दवाएं हमारे देश में बिना रोक टोक के बिक रहीं हैं उसका विरोध करने वाला कोई नहीं है और न ही कोई दंडात्मक कार्यवाही । दवा माफिया पूर्ण रूप से सक्रिय है और इसको व्यपार करने की खुली इजाज़त है |

अगर पतंजलि आयुर्वेद ने कोई ऐसी दवा बनाई है जो आयुष मंत्रालय के सभी प्रकार के मापदंडों पर सही है तो बिना एक मिनट की देरी किये लॉन्च होनी चाहिए ।

क्या बाबा रामदेव जी ने योग का परचम विश्व में फहराया कर गलत किया ?

बाबा रामदेव जी ने ऋषि, मुनियों की त्याग तपस्या, साधना और हमारे देश की विरासत आयुर्वेद की महत्ता को देश विदेश में प्रचारित किया | क्या यह गलत है ?

बाबा रामदेव जी ने अनेको स्कूल,  कॉलेज,  अनाथालय,  आश्रम एवं निःसहयो की मदद की एवं प्राकृतिक आपदाओं में जनधन से देश और देशवासियों की सेवा की । क्या गलत किया ?

बाबा रामदेव जी ने हमारे देश के हजारों लोगों को रोजगार दिया । क्या ग़लत किया ?

अगर बाबा रामदेव जी ने जनहित,  समाज हित और देशहित में उपरोक्त लिखे कार्य किये और इसमें कुछ गलत प्रतीत नहीं होता | अगर गलत किया है तो सजा मिलनी चाहिये और अच्छा किया है तो विरोध किस बात का | प्रतिस्पर्धा करो ईर्ष्या नही, अगर हम किसी के कार्य मे गलती निकलते हैं तो समाधान भी बताना आवश्यक है ।

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते