मेरठ में प्रधान पद के उम्मीदवार ने बांटी शराब – पीने से हुई 2 ग्रामीणों की मौत और 12 लोग से अधिक हुए बीमार – पुलिस ने 4 को गिरफ्तार किया।

147

मेरठ, उत्तर प्रदेश (Meerut, Uttar Pradesh) – रोहटा थाना क्षेत्र के डूंगर गांव में पुलिस लगी आरोपियों को ढूंढने। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में सोमवार की रात को जहरीली शराब पीने से 2 लोगो की हुई मौत। और वहीँ 12 लोग अलग अलग अस्पताल में भर्ती किए गए। यह मामला रोहटा के डूंगर गांव का है। देर रात को मामला संज्ञान के पश्चात पुलिस ने गांव के चार लोगो को गिरफ्तार कर लिया है। 

ग्रामीण कह रहे है कि दिसंबर में ग्राम प्रधान के चुनाव प्रस्तावित है – और ऐसे में प्रधान पद पर जो संभावित प्रत्याशी है – वे शराब बाँट रहे है। डूंगर गांव में भी एक संभावित प्रत्याशी द्वारा गांव में कई दिनों से शराब बांटने पर चर्चा है। ग्रामीण कह रहे है कि रविवार को भी सचिन नमक एक व्यक्ति ने शराब बांटी थी। यह आरोप लगाया है कि शराब पीने के बाद से ही ग्रामीणों कि तबियत बिगड़ने लगी है। उन्हें उलटी दस्त और कम दिखाई देने की समस्या उत्पन्न होने लगी है। 

हालत बिगड़ते ही परिजन उन्हें लेके CHC पहुंचे – जहाँ उनकी गंभीर हालत देख कर उन्हें जिला अस्पताल में रेफर किया गया। यह कहा गया है कि – ग्रामीण तेजपाल कि हालत ज्यादा बिगड़ने कि वजह से उनकी मौत हो गई। जब की सतीश, अनिल, उदयवीर, सचिन, मुकेश, दिनेश, जीतेन्द्र, लाला, और सुधीर आदि की हालत गंभीर होने से उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। जिला अस्पताल में सुधीर की हालत बिगड़ने की वजह से उसे देर रात जिले अस्पताल के लिए रेफर किया गया था। वहां इलाज के दौरान उन्होंने अपना दम तोड़ा – उनकी मौत हो गई। कई परिजनों ने अपने मरीज़ निजी अस्पताल में भी भर्ती कराए है। 

CHC प्रभारी डॉ अमर सिंह ने कहा – 

शराब पीने से हालत ख़राब हुई की शिकायत ले के कुछ ग्रामीण CHC आए थे – उनकी हालत को देख कर उन्हें जिला अस्पताल में रेफर किया गया है। और वहीँ पुलिस का कहना है कि पुरे मामले कि जांच हो रही है – जांच के बाद ही सख्त कार्रवाई होगी। 

तो क्या शराब में खराबी थी या कुछ और है मामला?

शराब ख़राब थी या किसी कि साजिश – यह तो वक़्त के साथ जानकारी प्राप्त हो ही जाएगी। किन्तु कई ग्रामीणों कि हालत ख़राब हो चुकी है – शराब पीने के बाद से। 2 ग्रामीणों कि मौत हो गई है और 12 कि हालत गंभीर है। 

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते