शिकारियों ने गर्भवती भैंस को मार डाला – भ्रूण के मांस के लिए माँ को काट दिया।

407

मलप्पुरम, केरल (Malappuram, Kerala) – केरल में एक और Barbaric incident का केस आया सामने। केरल के मलप्पुरम जिले में पूकोट्टम्पादम गाँव के पुंछा वन क्षेत्रों के पास शिकारियों के एक समूह ने एक गर्भवती जंगली भैंस को बेरहमी से गोली मारकर हत्या कर दी। ऐसा ही कुछ केरल में पहले भी हाथी के साथ हुआ था। पब्लिक की माने तो – इन जलडो को फांसी की सजा मिलनी चाहिए?

Reports के मुताबिक – 

केरल के वन विभाग ने नीलांबुर पुट्टोत्पदम (Nilambur Pookottupadam) में एक  गर्भवती जंगली भैंस के अवैध शिकार के मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए आरोपियों का नाम है –  पुल्लारा नानिप्पा उर्फ ​​अबू (47), परोठोदिका मोहम्मद बुस्तान (30), तालकटोटूपुरम मोहम्मद अंसिफ (23), चेम्मला आशिक (27) और पिलकल सुहैल (28)। इससे पहले, अधिकारियों ने जंगली भैंस को मारने के लिए सुरेश बाबू नामक एक अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया था।

जघन्य अपराध नीलांबर के पास Puncha forest में हुआ था। वन विभाग के अनुसार, 10 अगस्त की रात को छापा मारा गया था। आरोपियों ने गर्भवती जंगली भैंस को मार डाला था, फिर full-grown foetus के माँस को साझा करने के लिए माँ को काट दिया।

भ्रूण के माँस के लिए उन बदमाशों ने गर्भवती जंगली जानवर को मार डाला!

वन अधिकारियों ने एक आरोपी के घर से 25 किलो माँस जब्त किया था। इस मामले के आरोपी अबू ने जंगली भैंस को अपनी बंदूक से गोली मार दी थी। इसके बाद आरोपियों ने पूर्ण विकसित भ्रूण को बाहर निकाला, क्योंकि, उन्होंने माँ को चपेट में लिया और टीम के अन्य सदस्यों के बीच साझा किया। फिर खोपड़ी सहित शेष हिस्सों को जंगल में विभिन्न स्थानों पर फेंक दिया गया।

आरोपियों को बुधवार को अदालत में पेश किया गया। इस बीच, केरल के वन विभाग ने यह जानने के लिए एक जांच शुरू की है कि क्या अपराध में और लोग शामिल थे कि नहीं।

केरल के कुछ जलडों ने फिर ली मासूम की जान?

केरल में मासूम गर्भवती प्राणी को  मारने का केस फिर से आया है। अभी कुछ महीनों पहले ही जब पल्लक्कड़ में ग्रामीणों द्वारा पटाखे से भरे  को खिलाकर एक गर्भवती हाथी को मार डाला गया था। पटाखे उसके मुंह में फट गए जिससे आखिरकार उसकी मौत हो गई। घटना ने देश और यहां तक ​​कि विदेशों में भी बड़ा हंगामा खड़ा कर दिया था।

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते