Congress नेता पंकज पुनिया ने महिलाओं का अपमान किया – PM Modi द्वारा घोषित Rs 1 सैनिटरी नैपकिन योजना का मज़ाक उड़ाया।

92

प्रधानमंत्री भारतीय जनधन योजना (PMBJP) के तहत मोदी सरकार ने जनऔषधि केंद्रों के माध्यम से गरीब महिलाओं को महज एक रुपये में सस्ती सैनिटरी नैपकिन उपलब्ध कराने में कामयाबी हासिल की है। स्वतंत्रता दिवस के दिन मोदी ने भाषण दिया था उसी दौरान, पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार द्वारा इस पहल का उल्लेख किया था। मासिक धर्म स्वच्छता को सुलभ बनाने और ग्रामीण क्षेत्रों में लड़कियों और महिलाओं को उपलब्ध कराने के लिए केंद्र सरकार द्वारा यह कदम उठाया गया है।

Pankaj Puniya ने किया न सिर्फ औरतों का पार अपनी माँ का भी अपमान किया – 

सूत्रों की माने तो पीएम मोदी के प्रति इस कृतज्ञता और प्रशंसा को देखकर लगता है वह सत्या गए है? 

अपने अत्यधिक गलत और असंवेदनशील ट्वीट के माध्यम से, पंकज पुनिया ने न केवल भाजपा और उसके समर्थकों का मज़ाक उड़ाया, बल्कि सामान्य रूप से महिलाओं का भी अपमान किया।

पुनिया की गलत टिप्पणी से खफा होकर, सोशल मीडिया यूजर्स ने कांग्रेस नेता पर अपना गुस्सा व्यक्त किया। 

कुछ ने उन्हें “Disgusting” और “मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति” कहा, जो अपने मालिक प्रियंका गांधी से प्रशंसा के पात्र हैं। इतना ही नहीं, कुछ ने तो यह तक कहा कि जो औरतों कि इज़्ज़त नहीं कर सकता वह देश को तो क्या संभालेगा?

हरियाणा के कांग्रेस नेता पंकज पुनिया ने ट्विटर पर लिखा कि –

संत्रे (RSS समर्थकों के लिए प्रयुक्त एक शब्द) क्या आप सो रहे हैं? बस एक अनु स्मारक, किसी दिन पुनः 1 सैनिटरी पैड पहनना मत भूलना!” अपनी औसत दर्जे की मानसिकता को प्रदर्शित करते हुए, कांग्रेस नेता ने अपने समर्थकों के साथ RSS समर्थकों का मज़ाक उड़ाया, और मोदी सरकार द्वारा गरीब महिलाओं को उपलब्ध कराए गए 1 Rs सैनिटरी नैपकिन का उपयोग करने के लिए कहा। आपकी जानकारी के लिए बता दे –  कई लोग RSS  से जुड़े लोगों को संदर्भित करने के लिए ‘santre’ का उपयोग करते है क्योंकि, आरएसएस का मुख्यालय नागपुर में है जो संतरे के लिए प्रसिद्ध है।

लोगो की सिफारिश Twitter से करो इस मंदबुद्धि नेता को Suspend – 

जबकि कुछ लोगों ने ट्विटर इंडिया से संज्ञान लेने और महिलाओं पर इस तरह की अश्लील टिप्पणी को पारित करने के लिए कांग्रेस नेता के खाते को Suspend करने का आग्रह किया।

उन्हें अपनी माँ को ‘माँ’ कहने का भी नहीं है अधिकार? 

सोशल मीडिया यूजर्स ने उनके गुस्से में कांग्रेस नेता पर निशाना व्यक्त करते हुए कहा कि अगर वह महिलाओं का सम्मान नहीं कर सकते, तो उन्हें अपनी माँ को “माँ” नहीं कहना चाहिए। आख़िर वह मासिक धर्म में नहीं होते तो तुम भी तो इस दुनिया में नहीं आते?

कांग्रेस नेता पंकज पुनिया ने भाजपा और उसके समर्थकों का अपमान किया है – 

हालांकि, यह नहीं है कि पहली बार सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने कांग्रेस नेता के खिलाफ नाराज़गी व्यक्त की है। अतीत में भी हजारों सोशल मीडिया यूजर्स ने कांग्रेस नेता की उनके घृणित, वीभत्स और अपमानजनक ट्वीट किए है। 

बीजेपी और उसके समर्थकों के लिए अपनी घृणा व्यक्त करते हुए, कांग्रेस नेता ने मई में ट्वीट किया – “ये लोग, (बीजेपी और इसके समर्थक) लाशों को निकालने और उनका बलात्कार करने वाले है। वे अपनी बेटियों के सामने नंगे हो जाते है और जय श्री राम के नारे लगाते हुए हस्तमैथुन करते है। इस हिंदू विरोधी और पुनिया के घृणित ट्वीट ने भारी विवाद पैदा कर दिया था। उन्होंने यहां तक ​​कि ट्वीट भी साझा किए थे जहां उनके समर्थकों ने साझा किया था कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा है और आरोप बिल्कुल सही है।

हालांकि, यह घृणित ट्वीट – कांग्रेस के नेता की गिरफ्तारी के कारण हुआ। करनाल में पुलिस ने 21 मई को पुनिया को उनके ट्वीट के माध्यम से “धार्मिक भावनाओं को आहत करने” और “धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने” के आरोप में गिरफ्तार किया था।

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते