भारत को झेलना पड़ सकता है २ – ३ मोर्चे पर सैन्य दबाव – बोला चीन ने अपने नए प्रोपेगंडा शुरू करके।

759
  • आज देश में सभी लोग इतने गुस्से में है और चीन के खिलाफ है क्यूंकि दोनों देशो कि सीमा पर बहुत ज़्यादा तनाव और हिंसक झड़प बढ़ रही है।  
  • और उसमे यह धमकी भारत को चीन ने अपने अखबार द्वारा दी है कि २ या ३ मोर्चे पर सैन्य दबाव भारत झेलना पड़ सकता है। 

सरकार के इशारो पर चीन की मीडिया काम करती है। तो चीन की मीडिया ने भी अपना नया प्रोपेगंडा खबर चलाना शुरू कर दिया है। ग्लोबल टाइम्स का यह कहना है कि भारत कि सीमा पर यह सब विवाद के पीछे हाथ अमेरिका का है। 

सीमा के विवाद में सारा कसूर अमेरिका का है – ग्लोबल टाइम्स का कहना ?

 

अमेरिका पर आरोप लगा रहे चीन का नया प्रोपेगंडा – उनका ग्लोबल टाइम्स का कहना है कि भारत कि सीमा पर जो भी विवाद हो रहा है उस सब के पीछे अमेरिका का हाथ है। भारत के इस समय में चीन, नेपाल, और पाकिस्तान के साथ सीमा विवाद है अभी। अगर भारत और तनाव बढ़ाता है तो वह २ या ३ मोर्चे से सैन्य दबाव का सामना कर सकता है। 

चीन ने धमकी देते हुए ग्लोबल टाइम्स द्वारा कहा –

“एक्सपर्ट मानते है कि यह समय भारत का नेपाल, चीन और पाकिस्तान के साथ अभी हाल ही में विवाद है तो अगर भारत तनाव बढ़ाता है।  और यह २ या ३ मोर्चे से सैन्य दबाव का सामना करना पड़ सकता है इसलियए यह स्थिति को आगे बढ़ाने की अभी सम्भावना नहीं है।” 

चीनी सेना ने ६ जून को पीछे हैट जाने की बात की थी और १० दिन के बिच ही एक खुनी साज़िश रच दी है। 

LAC (लाइन ऑफ़ एक्चुअल कंट्रोल) पर तनाव पर ग्लोबल टाइम्स का कहना है की सीमा पर जो विवाद हो रहा है उन सबके पीछे अमेरिका का हाथ है। ग्लोबल टाइम्स ने सारा आरोप अमेरिका पर लगा दिया और अमेरिका के उस बयान का सबूत दिया जिसमे कहा गया है की अमेरिका ने सारे मामले पर नज़र बनाई है। 

इसी के साथ ही ग्लोबल टाइम कई और प्रोपेगंडा वीडियो शेयर कर रहे है जिसमे चीन की सेना अभ्यास कर रही है वो दिखाया जा रहा है। ग्लोबल टाइम्स का कहना है कि पीएलए ८१ ने सेना के समूह कि एक टुकड़ी ने अभ्यास शुरू कर दिया है।  इस पुरे अभ्यास का एक उद्देश्य है कि नए उपकरणों का परिक्षण करना और हर एक टीम के बिच सहयोग को बढ़ावा देना है। चीन के बढ़ते तनाव के बिच सीमा पर सड़को के निर्माण भी बहुत तेज़ कर दिया गया है और १५०० मजदुर भी भेजे गए है। 

हलाकि चीन की हालत बहुत खराब है। 

जी हां चीन कि हालत तो इतनी खराब है कि उन्होंने अभी तक अपने सैनिको कि मौत का आंकड़ा भी दिया नहीं है क्यूंकि वे लोग नहीं चाहहते कि दुनिया में उनकी फजीहत हो जाए।  और यह पता ना चले कि चीन को ये झड़प बहुत ज्यादा महँगी पड़ चुकी है। 

चीन ने ग्लोबल टाइम के द्वारा धमकी दी है भारत को कि अगर सीमा में तनाव बढ़ेगा तो भारत को २ या ३ मोर्चे पर से सैन्य दबाव में जाना पड़ सकता है। लेकिन चीन को भी PM Modi ने कहा है कि खुश मत होना करारा जवाब मिलेगा। इन सैनिको का बलिदान खली नहीं जाएगा। 

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते