12 घंटे में 2 झटके भूकंप के जिसने हिला दिया मिजोरम को – सड़के, इमारते सब पर बहुत नुक्सान।

41
Tiktok का एक मात्र विकल App "99likes" डाउनलोड करे,जिसे आप वीडियो भी बना सकते है रे
Download 99likes

भूकंप से कई सारे मकान, सड़के, इमारते, चर्च बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए और कई दरारे आ गई है। 

मिजोरम – पूर्वोत्तर के राज्य मिज़ोरम में सोमवार को सुबह भूकंप ने ली जगह और जोरदार दिया झटका जिससे हिल उठा मिजोरम – भूकंप की तीव्रता 5.3 दर्ज की गई है।  मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथंगा ने बताया कि 12 घंटे में भूकंप के 2 झटके आए है।  नुक्सान का आकलन जिला के प्रशाशन कि और से किया गया है।  अब तक की हताहत हो जाने की कोई भी सुचना नहीं मिली है।  किन्तु भूकंप से कई सारे माकन, इमारते, सड़को पर नुक्सान हुआ है दरारे आ चुकी है।  इस बिच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिजोरम के मुख्यमंत्री से बातचीत की और मदद का हर संभव भरोसा दिलाया। 

12 घंटो में 2 झटके और 4 दिन में कुल 3 झटके मिज़ोरम में!

राज्य के मुख्यमंत्री ने PM और गृह मंत्री की और से पूरा सहयोग का भरोसा दिलाया उस पर आभार जताया है।  भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग घरो से तो बहार आगए थे। इससे पहले, रविवार की रोज शामको 4:10 बजे भी एक और झटका आया था जिसकी तीव्रता 5.1 थी। 

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के द्वारा – भूकंप का जोरदार झटका सुबह 4:10 को आया था और इसका केंद्र भारत म्यांमार सीमा पर जिले में जोखावथर  था। झटके राजधानी आइजोल सहित राज्य के कई हिस्सों में महसूस हुआ था। जोखावथर में एक चर्च के साथ कई मकान इमारते भवन क्षतिग्रस्त हो गए है।  हाईवे और सड़को पर जगह जगह दरारे पायी गयी। नुक्सान का अब आकलन कर रहे है।  भूकंप की गहराई कुछ 20 किमी थी और इससे पहले रविवार को भी शामको 4:10 बजे आया था 5.1 तीव्रता से।  इतना ही नहीं बल्कि 18 जून को भी एक झटका आया था 4.6 तीव्रता से जो कुछ हिस्सों में महसूस किया गया था। 

नरेंद्र मोदी ने किया पूरा सहयोग। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिज़ोरम का किया पूरा सहयोग – मिजोरम के मुख्यमंत्री से बातचीत की और केंद्र की तरफ से हर संभव मदद की जायेगी का भरोसा दिलाया। दूसरी तरफ गृह मंत्री अमित शाह ने भी सोमवार को राज्य के मुख्यमंत्री से बात की भूकंप की हालत के बारे में और जानकारी प्राप्त की और उनको पूरा सहयोग देने का किया वादा। 

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते