शौकत अली ‘साहिल कुमार’ बन गया – ग्वालियर की महिला के साथ झूठी पहचान के तहत शादी के बाद शोषण करने का आरोप लगा!

54

पुलिस ने कथित तौर पर जम्मू और कश्मीर के एक निवासी शौकत अली और चार अन्य को गिरफ्तार किया है, जब एक महिला ने उस पर झूठे हिंदू पहचान, यातना और वित्तीय शोषण के तहत फंसाने का आरोप लगाया था। पीड़ित की बातों का वीडियो हुआ Facebook पर वायरल।

लड़का था मुस्लिम किन्तु, हिन्दू बन कर की थी शादी – 

पीड़ित ने परिवार पर हत्या के प्रयास का आरोप लगाया

अब Facebook पर वायरल हुए एक वीडियो में महिला ने कहा कि – 

वह जयपुर में एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में काम करने के दौरान आरोपी से मिली थी। उसने आरोप लगाया कि उसने एक कश्मीरी हिंदू (साहिल कुमार) बन कर उसे रिश्ते में फंसाकर उससे शादी करने का दावा किया। पीड़िता ने कहा कि 6 महीने पहले उसकी शादी के बाद, शौकत अली ने उसे धर्म परिवर्तन करने के लिए मजबूर किया और उसके परिवार के साथ शारीरिक रूप से मारपीट की।

पीड़ित ने परिवार पर हत्या के प्रयास और अत्याचार  का भी आरोप लगाया –

अपनी चोट और चोट के निशान दिखाते हुए, नेहा ने कहा – 

“उनके परिवार ने न केवल मुझे मारा, बल्कि मारने की कोशिश भी की। उन्होंने कुल्हाड़ी से मेरा गला काटने की कोशिश की ओर फिर वे मुझे उनके घर से बाहर निकलने के लिए कह रहे है”। वायरल वीडियो में, उसने अपने पिता मुमताज अली, मां जान बेगम, बहन ज़रीना और बहनोई मोटा, भतीजी नोशेन और एक अन्य भतीजी वैदा के अलावा मुख्य आरोपी शौकत अली का नाम लिया था।

ग्वालियर पुलिस पुष्टि करती है कि पीड़ित गृह नगर पहुंचे 

उसने खुलासा किया है कि पुंछ जिले के सुरनकोट से उसके गृहनगर ग्वालियर पहुंचने में स्थानीय पुलिस ने मदद नहीं की।

 

हालांकि, ग्वालियर पुलिस ने अब सूचित किया है कि वह अपने घर पहुंच गई है। वीडियो के वायरल होने के बाद जम्मू-कश्मीर में कई हिंदू संगठनों ने कथित तौर पर पीड़िता से संपर्क किया था। एक स्थानीय महिला संगठन की मदद से पुंछ पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज की गई थी। उसकी शिकायत के बाद आरोपी और चार अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया।

ग्वालियर के ACP ने बताया कि –

शहर में पीड़िता द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद कार्रवाई की जाएगी। ग्वालियर पुलिस ने बताया है कि ग्वालियर पहुंचने के बाद पीड़ित से संपर्क करने के लिए महिला सब इंस्पेक्टर को भेजा गया था।

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते