केंद्र सरकार ने किया बड़ा फैसला BSNL और MTNL को दिया आदेश और 52 चीन Applications भी बंध की जाएगी।

219

नई दिल्ली (New Delhi) – आज १७ जून को किया गया यह बड़े फैसले के बाद नए टेंडर निकालने की process जल्दी ही शुरू कर दी जाएगी। सरकार ने चीनी कंपनियों को अब 4G के लिए कोई नया टेंडर नहीं देगी और नए टेंडर अब बनाएगी। 

भारत सर्कार ने आज बहुत बड़ा फैसला कर लिया है जो चीन को झटका दे देगा। या मान लीजिये झटका दे दिया है। राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए आज सरकार ने संचार विभाग और सरकारी टेलीकॉम कम्पनी जैसे BSNL और MTNL को आदेश दे दिया है की वे 4G नेटवर्क के लिए चीन की चीज़े इस्तेमाल करना बंध कर दे।  

सरकार ने इस सब के सारे टेंडर्स को खत्म कर दिया है और आदेश दिया है कि नए टेंडर निकालने कि process भी जल्दी ही शुरू हो जाएगी। सरकार अब चीनी कंपनियों को 4G के लिए कोई भी नए टेंडर नहीं देगी और नए तरीके से निकालेंगे टेंडर। 

सरकार ने निजी कंपनियों को भी ये आदेश देने कि प्रक्रिया शुर करने वाली है और इसी तरह से भारत में चीन के सामान को कम कर देंगे और इसकी पहल भी कर दी गई है। इससे चीन के सामानो के उपयोग को कम कर दिया जा सकेगा और इस कदम को हाल ही में कुछ ही समय पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने announce किया है और यह आत्मनिर्भर भारत अभियान के मुताबिक भी माना जा सकता है। 

चीन की ५२ applications बंध करेंगे  – zoom, Tiktok, Shareit, UC browser, Hello, आदि वगेरे। अब चीन को आर्थिक स्तिथि पर प्रभाव करेगा भारत सरकार। कई और कड़े और बड़े फैसले लेगी भारत केंद्र सरकार। चीन को अब बड़े झटको के लिए चुनौती दी जा रही है।

१५-१६ जून की रात में गलवान घाटी पर हुई हिंसक झड़प। 

इस रोज रात्रि के समय लदाख क्षेत्र के गलवान घाटी में भारतीय सेना और चीन के सैनिको के बिच में हिंसक झड़प हुई जिसमे भारत के २० वीर जवान शहीद होगये और वह भी धोकेबाज़ी से। इसी संघर्ष में चीन के भी ४३ सैनिक हताहत हुए बताए जा रहे है किन्तु चीन ने कोई भी आधिकारिक announcement नहीं की है – सूत्रों द्वारा पता चला है। 

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते