चीनी कंपनियों ने रोकी Sellers की Payment – कर रहे है BLACKMAIL!

187
Tiktok का एक मात्र विकल App "99likes" डाउनलोड करे,जिसे आप वीडियो भी बना सकते है रे
Download 99likes

कुछ 2 सप्ताह पहले भारत सरकार ने चीन के 59 एप्स पर प्रतिबंध लगाया था उनमे से एक था क्लब फैक्ट्री (Club Factory) जिसमे 30,000 से भी अधिक sellers market में मौजूद थे – उन्हें जानकारी दे दी है कि उनके payments को रोक दिया गया है जब तक क्लब फैक्ट्री ऍप और वेबसाइट फिर से शुरू नहीं होती। 

एक मेल सभी सेलर्स को भेजा गया जिसमे कंपनी ने जानकारी दी है कि कुछ समय के लिए payment रोक दी गई है  जब तक भारत में इसका कार्य शुरू नहीं होता। सरकार के बैन के पश्चात भी Shein और Romwe के साथ क्लब फैक्ट्री भी अपना कार्य भारत में कर रहे थे। Romwe ने अपनी services 7 जुलाई को रोकी और 11 जुलाई को shein ने अपनी services बंद की।  

आखिर क्यों भारत सरकार बिना कोई सिक्योरिटी डिपाजिट के चीन या चीनी कंपनियों को काम करने देती है? यदि इन चीनी कंपनियों से भारत सरकार कुछ रकम सिक्योरिटी के लिए ले तब यह परेशानी समस्या उत्पन्न ही नहीं होगी। क्यूंकि तब उस सेकुयर्टी जमा रकम से लोगो तक उनके नुक्सान की भरपाई की जा सकती है। 

चीनी कम्पनिया अप्रत्यक्ष रूप से BLACKMAIL कर रही है। 

चीनी कम्पनिया सीधे blackmail नहीं कर सकती इसलिए अप्रत्यक्ष रूप से ब्लैकमेल कर रही है कि-
जब तक भारत सरकार द्वारा अगली सुचना नहीं आती और बैन नहीं हट जाता तब तक sellers की payment रोक दी गई है। बैन की वजह से व्यापर की कोई भी गतिविधिया नहीं होगी।

क्लब फैक्ट्री ने अपना सरकारी बयान जारी कर दिया है और कहा –

“58 लोगों के साथ क्लब फैक्ट्री ऐप पर सरकार का प्रतिबंध है, ऐप और वेबसाइट पर प्रतिबंध हटने तक व्यावसायिक गतिविधियों के अस्थायी निलंबन भी अनिवार्य है। क्लब फैक्ट्री टीम सरकार के निर्देश का अनुपालन करने के लिए समर्पित है और समय-समय पर  सभी आवश्यक दस्तावेज़ प्रस्तुत करने के लिए किसी भी प्रश्न को हल करने के लिए सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है।”

इन चीनी कंपनियों को व्यापार करने की अनुमति देने से पहले, सरकार को इनसे सेकुयर्टी के लिए जांच पड़ताल करना चाहिए। किन्तु अब भारत के वासियो को विश्वास है कि भारत सरकार इन सारी बातो पर काफी गंभीरता से विचार करेंगे। 

कंपनी ने Sellers को उनके साथ व्यापार भुगतान के निलंबन के बारे में सूचित किया “बल तनाव के दौरान” – इस मुद्दे पर सरकार की अगली अधिसूचना तक निलंबन की समय अवधि अनिश्चित है। हालांकि, क्लब फैक्टरी ने विक्रेताओं को आश्वस्त किया कि प्रतिबंध के प्रभाव के बिना उनके भुगतान सुरक्षित रहेंगे।

मेल द्वारा भेजा – 

“हम इन कठिन समय में आपके समर्थन के लिए सज्ज हैं और उम्मीद है कि प्रतिबंध हटने के बाद यह और भी मजबूत होगा।”

जब से चीनी ऐप्स पर सरकार द्वारा प्रतिबंध लागू किया गया था, क्लब फैक्ट्री इसे दरकिनार करना चाह रही है। प्रतिबंध के बावजूद कंपनी ने IP बदल दिया था और अपनी मोबाइल वेबसाइट और ऐप जैसे कि track.clubfactory.com, raven.clubfactory.com, fromfactory.club और इसके उप डोमेन जैसे app.fromfactory.club आदि के लिए डोमेन के एक परिवार का उपयोग कर रहा था। हालाँकि, ये URL अब ख़राब हैं या कहिए बंध है।

सूत्रों ने कहा कि –

प्रीपेड शिपमेंट के लिए कंपनी ने ग्राहकों से महत्वपूर्ण राशि भी एकत्र की है, लेकिन वे sellers द्वारा deliver नहीं कर पाए हैं, sellers डिलीवरी के लिए तैयार नहीं हैं क्योंकि उन्हें डर है कि उनके भुगतान को मंजूरी नहीं दी जाएगी। क्लब फैक्ट्री के पास विभिन्न कूरियर भागीदारों के रूप में बकाया है और कुछ छोटे भुगतानों को छोड़कर उन्हें भुगतान करना बंद कर दिया है जो समय-समय पर जारी किए जाते हैं ताकि वे अभी भी कुछ भुगतान कर सकें – व्यक्ति ने कहा।

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते