एक तरफ अरुणाचल बॉर्डर पर भारत चीन भिड़े – दूसरी तरफ पाकिस्तान के ड्रोन को मार गिराया BSF ने – किया स्पेशल force कि तैनाती।

178

लदाख के बाद अब चीनी सैनिको ने अरुणाचल बॉर्डर पर घुस बैठने की कोशिश की जहाँ पर उन्हें भारत के सैनिको ने रोक दिया। यह खबर आ रही है कि अब अरुणाचल बॉर्डर पर चीन का तनाव फ़ैलाने की कोशिश जारी है किन्तु भारतीय सेना को सरकार से फ्री हैंड मिल चूका है और लदाख को देख क्र चीन अब झिझक भी रहा है। 

अरुणाचल की बॉर्डर पर भारत और चीन की सेना भीड़ गई की खबर सूत्रों द्वारा सामने आयी है – दोनों सेना आमने सामने आने के बाद चीन की सेना ने बैनर लहराना शुरू किया और कह रहे है की यह चीन की ज़मीन है तुम अपनी ज़मीन पर वापिस चले जाओ। 

यह जानकारी भी मिल रही है कि चीन कि सेना कि हरकतों को देख कर भारतीय सैनिक ने स्पेशल force भेज दी है और सरकार ने पहले ही चीन कि सेना के खिलाफ actions लेने की खुली छूट दे दी है। और इलाके में ग्रामीण भी भारत की सेना का सहयोग कर रहे है जहाँ चीन घुसबैठी सेना के खिलाफ भारत सैनिको के साथ ग्रामीण के लोग एकत्रित हो गए है।

यहाँ बात सामने आ रही है कि चीन की सेना ने हमला किया था भारतीय सेना पर जिसके बाद भारत की सेना ने चीन की सेना का बहुत ही बुरा हश्र किया। और इसके ही बाद से चीनी सीमा पर तनाव की परिस्थिति बन गई है। 

नेपाली वर्दी में पाए गए चीनी सेना – क्या है उनका निशाना?

बॉर्डर पर Pakistan के ड्रोन को मार गिराया BSF ने और हथियार की हो रही थी तस्करी।

पाकिस्तान की तरफ से आया यह ड्रोन में कुछ हथियार भी मिले थे। ड्रोन में से एक M-4 US की राइफल, 2 मैगज़ीन और 60 राउंड के साथ साथ 7 ग्रेनेड भी पाए गए। यह डिलीवरी किसी अली भाई नाम के युवक के लिए की गई थी और ड्रोन के साथ उसका नाम भी वह शामिल था।

भारत की सेना ने की करवाई के बाद पाकिस्तान पूरी तरह से बोखला गया है। पाकिस्तान की और से लगातार भारतीय सीमा की रेकी करने का प्रयास चालू है। और एक बार फिरसे BSF ने पाकिस्तान के ड्रोन को मार गिराया। BSF ने पाकिस्तान के ड्रोन को कठुआ की बॉर्डर मार गिरा दिया। पाकिस्तान की तरफ से इस ड्रोन के साथ कुछ और हथियार भी बरामद हुए है जिसकी डिलीवरी अली भाई के नाम के एक युवा के लिए थी। ड्रोन कुछ ८ फ़ीट का था और ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कठुआ sector में BSF ने पनेसर पोस्ट के आगे से पाकिस्तान की साइड से यह ड्रोन कंट्रोल में किया गया।

एक मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के द्वारा आतंकियों से यही हथियार मिले गए थे। एक एजेंसी द्वारा किये गए इस कृत्यों का उद्देश्य कश्मीर में सक्रीय जैश-ए-मोहम्मद पाक आंतंकवादियों को शांति व्यवस्था में दालन है। हथियारों की तस्करी करने की कोशिशे पहले भी हुई है पकिस्तान में सीमावर्ती अन्य क्षेत्रों में की गई है खाद कर के राजोरी, जम्मू, और कुपवाड़ा में की गई है।

पाकिस्तान ने उलंघन – किया सीजफायर!

 

शुक्रवार के दिन पाकिस्तान की सेना ने LoC से सटे जम्मू कश्मीर की पीछे के जिले के क़स्बा, किरनी सेक्टर, और शाहपुर में काफी बार गोलीबारी की है। भारत की सेना का बयां जारी किया कि सुबह जम्मू कश्मीर के बारामुला जिले के रामपुर के सेक्टर में पाकिस्तान ने किया गोलीबारी। पाकिस्तान कि सेना ने बिना कोई उकसावे के सीजफायर का उलंघन किया है। 

 

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते