Home Headlines J&K – पुलवामा में आतंकियों का ढेर, भारत सेना का एक जवान शहीद।

J&K – पुलवामा में आतंकियों का ढेर, भारत सेना का एक जवान शहीद।

0
J&K – पुलवामा में आतंकियों का ढेर, भारत सेना का एक जवान शहीद।

J&K (Jammu-Kashmir) – मंगलवार की सुबह दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में गोसू इलाके में मुठभेड़ के समय सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को पेल दिया। उस दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया। मुठभेड़ अभी भी जारी है।

कश्मीर की पुलिस से जानकारी मिली है कि जम्मू कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बल के जवान इस ऑपरेशन में लगे हुए है और अंजाम तक पहुंचने का कार्य शुरू कर दिया है। उन्होंने पूरे इलाके को बंध कर दिया है। वे छुपे हुए और आतंकियों को ढूंढ रहे है। मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया और जम्मू कश्मीर के विशेष अभियान समूह का एक जवान घायल अवस्था में है। 

कश्मीर कि पुलिस का कहना है कि – 

पुलिस और सुरक्षा बल इस ऑपरेशन को अंजाम तक पहुंचाने के लिए तैयार है। अधिक जानकारी का इंतज़ार बना हुआ है। यह खबर मिली है कि यहाँ 2 से 3 आतंकी छिपे हुए है जिसमे से एक को मार गिरा दिया गया है। पुलिस और सेना के 53 राष्ट्रीय राइफल कि टीम गोसू इलाके में सर्च ऑपरेशन में लगी हुई है और वरिष्ठ पुलिस अफसर कि टीम और आतंकियों के बिच शुरू हो गई है फायरिंग जिसकी पुष्टि हुई है। 

जम्मू कश्मीर के पुलवामा के गोसू इलाके में सुरक्षाबल और आतंकियों के बिच अभी भी मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ के दौरान एक पुलिस कर्मी घायल हुआ है और एक सेना का जवान शहीद हो गया है।  सूत्रों द्वारा पता चला है कि – पुलिस और आर्मी के समूह ने पूरे इलाके को घेर लिया है और वहीँ सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार डाला है। 

पुलिस और सेना ने जैसे ही उस इलाके को घेरा – वहीँ आतंकी बोखला गए और उन्होंने गोली बारी शुरू कर दी है। जॉइंट टीम के अनुसार आतंकियों की गोली बारी का जबरदस्त जवाब दे दिया गया है और इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो चुकी है। वरिष्ठ अधिकारी ने जॉइंट टीम और आतंकियों के बिच फायरिंग की पुष्टि भी की गई है। 2 और आतंकी छिपे हुए है जिन्होंने सुरक्षाबल और सेना पर फायरिंग की बौछार करना शुरू कर दिया है जहाँ हमारे सेना पुलिस कर्मी और सुरक्षाबल भी पीछे नहीं हटे है। 

सोमवार को पुलिस ने एक ओवर ग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार किया। 

एक तरफ मुठभेड़ चल रही है और सोमवार को बारामुला में नाका चेकिंग के समय पुलिस अधिकारी ने एक ओवर ग्राउंड कर्मचारी को गिरफ्तार किया जिसके पास एक ग्रेनेड और असाल्ट राइफल मौजूद थे। उस व्यक्ति की पहचान अहमद खेश निवासी बड़गाम की गई है। वह किसी हिज्बुल मुजाहिदीन के लिए काम करता है।  

यह बता दे कि इससे पहले 5 जुलाई को पुलवामा में CRPF पर आतंकियों ने हमला किया था जहाँ CRPF के काफिले पर IED ब्लास्ट से निशाना बनाया गया था। ब्लास्ट के तुरंत बाद आतंकियों ने CRPF के काफिले पर फायरिंग कि बौछार करना शुरू कर दिया था जिसके पश्चात पूरे इलाके पर घेराबंदी कि गई थी। 

इससे पूर्व आतंकियों ने देलीना पुलिस पर सोमवार शाम के समय ग्रेनेड फेंका था। जो ग्रेनेड फेंका गया था – वह बहार ही फट गया और कोई हानि नहीं हुई। इस मामले के पश्चात पुलिस ने पूरे इलाके को घेराबंदी कर सील कर दिया था। सुरक्षा और मजबूत कर दी गई थी और हमलावरों कि तलाश भी जारी कर दी गई थी। किन्तु किसने यह हमला किया था यह अब तक सामने नहीं आ पाया है।