मैं जानता हूं ना मुझे कोई बुलाएगा और ना मैं जाऊंगा, अयोध्या मस्जिद के सवाल पर बोले Yogi Adityanath

93
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

अयोध्या में मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्म भूमि पर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विधि विधान के साथ मंदिर की नींव रखी। भव्य मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश सहित  दुनिया भर के करोड़ों रामभक्तों के सपने को साकार कर दिया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

135 करोड़ भारतियों का संकल्प पूरा हुआ-

भूमि पूजन कार्यक्रम के बाद सभी अतिथियों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि, पाँच सदी के बाद आज 135 करोड़ भारतवासियों का संकल्प पूरा हो रहा है। राम मंदिर भूमि पूजन पर सीएम योगी ने कहा कि ये हमारे लिए गौरव का दिन है। अयोध्या में आस्था का भी सम्मान होगा और हम अर्थव्यवस्था को भी मजबूती देने जा रहे हैं। भव्य मंदिर में भगवान राम की प्रतिमा स्थापित होगी। अयोध्या में पर्यटन बढ़ा है, यहां 24 घंटे बिजली आ रही है, हमने भगवान राम के नाम पर राजनीति नहीं की।

मंदिर के लिए 500 वर्ष का संघर्ष-

उन्होंने कहा कि आज एक और महत्वपूर्ण तिथि है, आज ही के दिन 70 वर्षों के कश्मीर के कलंक अनुच्छेद 370 को समाप्त किया गया था। इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का सपना पूरा करने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए लोगों ने 500 साल तक संघर्ष किया, लेकिन शांतिपूर्ण ढंग से लोकतांत्रिक पद्धति से और संविधान सम्मत तरीके से समस्याओं का समाधान कैसे हो सकता है, भारत ने दुनिया की सभी ताकतों को इस बात का एहसास कराया है।

जल्द शुरू होगा मस्जिद का भी निर्माण कार्य-

अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दूसरी जगह 5 एकड़ जमीन देने की बात की थी। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अयोध्या के धन्नीपुर गांव में मस्जिद निर्माण के लिए 5 एकड़ जमीन दी गई है। उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए किया ट्रस्ट का ऐलान कर दिया है।  ऐसे में योगी आदित्यनाथ से सवाल किया गया कि क्या वो मस्जिद निर्माण के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं मुझे कोई बुलाएगा नहीं इसलिए मैं जाऊंगा नहीं।

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते