10 वर्ष की गूंगी बच्ची थी घर से लापता – खेतो में से मिली लाश फुत्ती हुई आंख के साथ – है rape कि आशंका!

154

पलवल, हरियाणा (Palval, Haryana) – हरियाणा में फिर आया नाबालिक बच्ची की हत्या करने का  मामला सामने। हरियाणा के पलवल के  होडल थाना क्षेत्र में आने वाले एक गांव में 10 वर्षीय गूंगी बच्ची की हत्या कर दी गई। बच्ची सोमवार से थी लापता, मंगलवार के दिन उसकी लाश मिली खेतो में। बच्ची की आंख फोड़ दी गई और आशंका जताई जा रही है कि बच्ची का रेप हुआ उसके बाद उसे मार दिया गया है। लाश को पोस्टमॉर्टम करने सिविल अस्पताल भेजा गया है। 

बच्ची के परिवार ने लगाया है आरोप –

बच्ची के परिवावालें रिपोर्ट दर्ज करवाने होडल थाने में गए थे किन्तु, उधर मामला दर्ज नहीं किया गया और गाली-गलौज भी दी गई। फिर मंगलवार कि रात पुलिस चौकी के बहार हंगामा भी हुआ था। यूं तो पुलिस ने बादमें एफआईआर भी दर्ज की ओर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। किन्तु, वह सोमवार के दिन ही रिपोर्ट दर्ज करते तो शायद बच्ची ज़िंदा होती? 

मृतक बच्ची के परिवारवालें कहते है कि – 

बच्ची मात्र 10 वर्ष की थी और चौथी कक्षा में पढ़ती थी और बच्ची गूंगी भी थी। अचानक सोमवार दोपहर को बच्ची घर से लापता हो गई। मृतक बच्ची की मां भी गूंगी है और बच्ची के घर पर ना होने पर वह गांव में ढूंढने निकली थी। परिवार वालों ने बच्ची की मां से पूछा तब उन्होंने इशारों से बताया था कि बच्ची दोपहर से लापता है। फिर परिवार वालों ने भी बच्ची को ढूंढा किन्तु, वह कई नहीं मिली तो वह लोग थाने रिपोर्ट करवाने गए। वहां एक हवलदार था जिसने मामला दर्ज नहीं किया और गाली-गलौज भी देने लगा था। फिर परिवार वालें वहीं से घर लौट गए। 

परिजन मंगलवार के दिन भी ढूंढने निकले थे। उतने में ही गांव की एक महिला खेतों में गई तो उसे ज्वार के खेत में बच्ची की लाश नज़र आईं जिसे देख वह चीख उठी। फिर बच्ची के परिजन पहुंचे और शव को देखा तो बच्ची की दोनों आंखे फोड़ी गई थी। फिर उन्होंने पुलिस को घटना के बारे में बताया पुलिस पहुंची फिर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सिविल अस्पताल पलवल भेजा गया।

परिजनों ने गुस्से में मचाया बवाल – 

पुलिस के रिपोर्ट ना लिखने पर नन्ही बच्ची के परिजनों और ग्रामीणों ने मंगलवार रात को होडल थाने का घेराव कर दिया और उनके साथ थोड़ा झगड़ा भी हुआ। वह लोग चाहते है कि हत्या करने वाले आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ा जाए। साथ ही जिस पुलिसकर्मी ने रिपोर्ट नहीं लिखी और गाली-गलौज की उस पर भी कड़क कार्रवाई हो।

पुलिसकर्मियों का कहना – बलात्कार के बाद है हत्या कि आशंका – 

DCP बलबीर सिंह ने बताया कि – 

मंगलवार को पुलिस को सूचना मिली की गांव के एक  खेत में एक लाश पड़ी मिली है। पुलिस घटना पर पहुंची तब उस लाश की पहचान उस नन्ही बच्ची से कि गई। पुलिस का यह भी कहना है कि बच्ची के साथ पहले दुष्कर्म हुआ और उसके बाद उसकी हत्या कर दी गई है।  टीमें गठित करके मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते