मुंबई में मस्जिद के लाउडस्पीकर का आवाज कम करने को कहा तो, MLA ने बोला अपना घर बदल

18390
Tiktok का एक मात्र विकल App "99likes" डाउनलोड करे,जिसे आप वीडियो भी बना सकते है रे
Download 99likes

दिन प्रतिदिन हिन्दुओ का जीना दुश्वार होते जा रहा है , अब धीरे धीरे लोग अत्याचार के खिलफ आवाज उठा रहे है मुंबई में मुंबई में एक महिला को लाउडस्पीकर का आवाज कम करने का अनुरोध करना भारी पड़ गया | करिश्मा भोसले नाम की इस महिला ने ट्विटर पर अपना दर्द साझा किया है | उन्हें धमकाया गया और जब उन्होंने विधायक मदद मांगी तो उन्होंने इस महिला को ही घर बदल लेने को कहा |

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हाल ही में बताया था कि कही पर भी कोई भी मस्जिद अज़ान लाउडस्पीकर से देके एक तरह से दूसरे लोगो के अधिकारों को दखल दे रही है। दूसरे लोगो को कुछ भी सुनने पर मजबूर करने का अधिकार मुस्लिम ही क्या किसी के भी पास नहीं है। किन्तु इससे इस समुदाय के लोगो को क्या कोई फर्क नहीं पड़ता?

घर के पास ही मस्जिद होने की वजह से रोज दिक्कते होती थी – आज आवाज़ उठायी। 

मानखुर्द इलाके में रहने वाली करिश्मा भोसले के अनुसार उनके घर के पास ही मस्जिद की लाउडस्पीकर लगी है | रोज-रोज की दिक्कतों से वे मस्जिद में आवाज कम करने अनुरोध लेकर मस्जिद गई | लेकिन, मस्जिद के पास के मुस्लिम समुदाय के लोग करिश्मा और उनकी माँ से बहस कर उन्हें धमकाने और उनके साथ झड़प करने लगे |

इतना ही नहीं – जब करिश्मा ने इस पुरे मामले के लिए मदद मांगी तो उन्हें सलाह दी गई कि अगर उन्हें इस अज़ान के लाउडस्पीकर से कोई भी परेशानी है तो वे अपना घर बदल ले।

करिश्मा भोसले ने ट्वीट कर के कुछ वीडियो पोस्ट करके बताया कि जब वो सम्बंधित लोगो से बात करने वहां पहुंची तो कुछ ही समय में काफी लोग आ गए।

करिश्मा भोसले ने इस घटना का विडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है | करिश्मा ने लिखा, ”मुंबई के मानखुर्द में रहती हू..मुझे बहुत कम उम्मीद थी की मेरी बात सुनी जाएगी, फिर भी मै पास की मस्जिद में इस समस्या को लेकर गई | लेकिन मेरी प्रयास असफल रही |

इस वीडियो में एक महिला करिश्मा भोसले से बहस कर रही है और बोल रही कि तुम्हारे मंदिर में भी घंटा बजता ही है और क्या हमारे स्पीकर किसी के घर में लगे हुए है? किन्तु इस युवती ने जवाब दिया कि यदि मंदिर में घंटी बजती है तो आप वहां जाके अपनी बात रखो किन्तु बुरका पहने वाली महिला ने उस बात को अनसुना करके उसे वहां से जाने को कह दिया।

और एक और वीडियो में आप देख सकते है कि कैसे वो महिला करिश्मा और उनकी माँ के साथ बत्तमीज़ी कर रहे है और हाथापाई पर उतर आये है। विवाद बढ़ जाने पर पुलिस वहां पहुंची जिहोने दोनों पक्षों के बिच समझौता करने की कोशिश कर रहे थे।

पुलिस के साथ भी की दादागिरी। 

किन्तु जब पुलिस ने बिच में बचाव का प्रयास किया तो मुस्लिम समुदाय वह भीड़ में इकट्ठा हो गई और पुलिस से भी उलझने लगी। ट्वीट पर करिश्मा भोसले ने लिखा कि इतनी दादागिरी करते है कि पुलिस तक के साथ अपनी दादागिरी जारी रखी थी।

करिश्मा भोसले ने ट्वीट पर अपना एक व्हाट्सप्प चैट का पिक्चर शेयर किया और लिखा है कि उंहोने विधायक अबू आसिम आज़मी से भी इस बारे में बात की थी तब उनका जवाब आया कि यदि आपके लिए अज़ान कि आवाज़ एक परेशानी या समस्या है तो आप उस जगह को छोड़ दीजिये। 

बता दे कि अबू आसिम मानखुर्द के शिवाजी नगर में विधानसभा सीट में समाजवादी पार्टी के विधायक है और जो कुछ ही दिन पहले एक महिला पुलिसकर्मी के साथ बदसुलूकी और बत्तमीज़ी करने पर चर्चा में आये थे। 

व्हाट्सप्प चैट का फोटो भी करिश्मा ने शेयर किया है। 

व्हाट्सप्प चैट में लिखा हुआ है कि नामूर्ख महिला ने सुन्नी नूरे इलाही मस्जिद पर अपनी आवाज़ उठाई – जिसे पुलिस ने भी कहा कि वह अज़ान पर पाबन्दी नहीं लगा सकती। किन्तु करिश्मा भोसले अज़ान पर पाबन्दी लगा ही नहीं रही है वे केवल उन्हें लाउडस्पीकर पर आवाज़ कम करने को कह रही है। इस चैट में लिखा है कि जब मस्जिद में अज़ान को लेके मुद्दा उठाया तो इलाके तमाम मुस्लिम मर्द और औरत पहुंचे पुलिस स्टेशन।

लाउडस्पीकर से अज़ान देना इस्लाम का हिस्सा नहीं है। 

देश भर में पहले भी ऐसे कई मामले सामने आये है जब लोगो ने मुस्लिम समुदाय के लाउडस्पीकर पर बजे अज़ान कि आवाज़ से होने वाली समस्या जारी कि है। ऐसे ही एक मामले पर कुछ महीने पहले उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला लिया कि लाउडस्पीकर से अज़ान देना इस्लाम का कोई हिस्सा नहीं है। 

करिश्मा भोसले अपना सहस दिखा रही है और सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ भी की जा रही है। और वहीँ विश्व हिन्दू परिषद् के सदस्य श्रीराज नायर ने ट्वीट कर बताया की वे करिश्मा के संपर्क में है और दूसरी और बजरंग दाल भी उन्हें समर्थन दे रहा है और हर कदम पर  क़ानूनी सहायता का आश्वासन दे रहा है। 

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते