Home Headlines चीनी सेना 2 किमी पीछे हट गई – PM मोदी और भारतीय सेना ने आखिर डरा दिया ड्रैगन को।

चीनी सेना 2 किमी पीछे हट गई – PM मोदी और भारतीय सेना ने आखिर डरा दिया ड्रैगन को।

0
चीनी सेना 2 किमी पीछे हट गई – PM मोदी और भारतीय सेना ने आखिर डरा दिया ड्रैगन को।

डोकलाम के बाद एक बार फिर चीन को भारत ने डरा दिया – भारतीय सेना और प्रधानमंत्री मोदी से डर कर चीन फिर एक बार लात खा कर सीमा से 2 किमी पीछे हट चूका है। चीन गलवान घाटी में बार बार अतिक्रमण करने की कोशिश कर रहा था और चीन यह सोच कर बैठा था की कागज़ पर चीनी सेना मजबूत दिखाई देती है तो भारतीय सेना उनका सामना नहीं करेंगे और साथ ही भारतीय सरकार भी पीछे हट जाएगी। 

यही सोच रखते हुए 15 जून को उन्होंने भारतीय सेना पर हमला कर दिया – भारत की सेना ने वहीँ पर उन्हें मुहतोड़ जवाब दे के पीछे कर दिया। 

और इसके बाद चीन ने अपने पप्रोपगंडा करने की कोशिश जारी रखी – इतना ही नहीं चीन ने भारत में मौजूद उनके दलालो को भी इस कार्य में लगा दिया ताकि वे मिलकर भारत की सरकार को डरा पाए किन्तु इसका उल्टा हो गया और प्रधानमंत्री मोदी जी सीधे लदाख पहुंच गए। और वहां भारतीय सेना ने अपनी मूवमेंट शुरू कर दी – रोड निर्माण का काम भी तेज़ हो गया। 

चीन की हेकड़ी अब निकल गई। 

चीन की हेकड़ी अब निकल चुकी है और वह लात खा के आखिर पीछे हट चूका है। गलवान घाटी में भारत की सेना और चीनी सेना भिंडित हुई थी – वहां से चीनी सेना अब 2 किमी दूर जा चुकी है। पहले चीन वहां रुका हुआ था यह कहकर कि वह उसका इलाक़ा है और वह अब पीछे नहीं हटेगा किन्तु वह तो पीछे चले गए। 

भारतीय सेना और प्रधानमंत्री मोदी जी के सामने एक बार फिर चीन विफल हो गया। भारत में मौजूद चीन के दलालो ने अपना पूरा जोर लगा दिया और अब चीन को आखिर हार मानना पड़ा। चीन को आखिर भारतीय सेना और PM मोदी ने  पीछे कर दिया है।