Rajkot में 12 वर्ष की छोटी बच्ची ने की आत्महत्या – वजह थी online चल रही पढाई और homework।

31
Tiktok का एक मात्र विकल App "99likes" डाउनलोड करे,जिसे आप वीडियो भी बना सकते है रे
Download 99likes

राजकोट, गुजरात (Rajkot, Gujarat) – गुजरात की एक स्कूल की लड़की ने खुद को लटका कर मार डाला। इसके पीछे वजह क्या थी – ऑनलाइन पढाई और होमवर्क। उसके पिता ने हाल ही में अपनी बेटी के लिए नया smartphone लिया था 10,000 का यह सोच कर कि उनकी बेटी अच्छे से पढ़ पाए। 

इस लॉकडाउन में ऑनलाइन पढाई और होमवर्क की वजह से एक 12 वर्ष की राजकोट में रहने वाली स्कूल की लड़की ने आत्महत्या करके खुद को मार डाला। उसके पिता जो इस लॉकडाउन में अपने बिज़नेस को रोक बैठे थे – उन्होंने हाल ही में एक नया स्मार्टफोन किसी तरह से अपनी बेटी की पढाई के लिए लिया था। 

अहमदाबाद के रिपोर्ट के अनुसार – वह 12 साल की बच्ची ख़ुशी अपने होमवर्क और ऑनलाइन पढाई के तनाव के बिच अपने मित्र और अन्य स्कूल के बच्चो से ना मिलने की वजह से खुदको मार दिया। 

ख़ुशी बहाना बनाके अपने कमरे में चली गई। 

सोमवार की सुबह जब उसकी माता ने उसको अपना होमवर्क खत्म करने को कहा तब ख़ुशी ने बहाना बनाया और अपने कमरे में चली गई। कुछ समय पश्चात जब ख़ुशी की माता अपनी बेटी को देखने गई तब उसने ख़ुशी को छत पर लटकता हुआ पाया। ख़ुशी अपने माता पिता और छोटे भाई के साथ रहती थी और हाल ही में गुजराती माध्यम विद्यालय में उसका दाखिला कराया गया था। इस साल वह आठवीं कक्षा में पहुंची थी। 

इस लॉकडाउन में मजबूरन स्कूल को ऑनलाइन पढाई शुरू करनी पढ़ी – और बच्चो को यह पढाई इंटरनेट द्वारा करनी पढ़ रही है। रिपोर्ट के अनुसार – ख़ुशी के पिता का ऑटो गेराज घर के पास ही है और ख़ुशी की पढ़ाई के लिए उसे 10,000 का नया स्मार्ट फ़ोन खरीद कर दिया था। उनके किसी रिश्तेदार ने बताया कि वे घर का बिजली का बिल भी नहीं भर पाते है और ख़ुशी का स्मार्टफोन उनके घर का पहले महंगा फ़ोन है – बाकि सभी लोग सस्ते फ़ोन ही इस्तेमाल करते है। 

मार्च के महीने से स्कूल और कॉलेज पुरे देश भर में बंध कर दी गई है। इस लॉकडाउन ने school और शिक्षकों को ऑनलाइन पढाई शुरू करने पर मजबूर कर दिया है। स्कूल तो जुलाई के महीने में भी नहीं खुलेगी इस कोरोना के महामारी की वजह से जिसने पुरे देश को बंध करने पर मजबूर कर दिया है। 

हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते